सरैया वाटिका जनता को समर्पित, पांच रुपये की टिकट से घूम सकेंगे नागरिक ।

उन्नाव :

क्रिटिकल गैप्स योजना के अन्तर्गत रू0 74.76 लाख की लागत से ग्राम सरैयां विकासखण्ड सिकन्दरपुर सरोसी स्थित डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम एवं पावर हाउस के मध्य खाली स्थान के सौन्दर्यीकरण एवं नवनिर्मित पार्क ‘‘सरैयां वाटिका’’ का लोकार्पण सांसद स्वामी सच्चिदानन्द हरि साक्षी महाराज द्वारा विधायक सदर उन्नाव पंकज गुप्ता एवं जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे की उपस्थिति में विधि पूर्वक किया गया। इसके उपरान्त जन प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों द्वारा टिकट खरीदे गए तथा फीता काटकर शुभारम्भ करने के साथ-साथ पार्क का भ्रमण कर अवलोकन किया गया।

पार्क भ्रमण के दौरान जन प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों द्वारा पार्क में खेल रहे बच्चों से मुलाकात की गयी तथा वहां उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया गया। इसके उपरान्त संासद ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस जगह पर आज हम एक सुन्दर पार्क को देख रहे हैं, यहां पर पहले एक भूमाफिया ने कब्जा कर रखा था। जिला प्रशासन ने अपनी सूझ-बूझ से इस खाली पड़ी भूमि को सिर्फ अवैध कब्जे से ही मुक्त नहीं कराया, बल्कि यहां के लोगों के लिए इतनी सुन्दर और भव्य वाटिका तैयार करके दी है। जिलाधिकारी के कुशल निर्देशन में कराया गया यह कार्य बेहद सराहनीय है। पूर्व में यह जगह पूर्णतः अनुपयुक्त थी, क्षेत्रीय नागरिकों के टहलने एवं बच्चों के खेलने के लिए यहां पर कोई उपयुक्त स्थान नहीं था, जिसकी वजह से बच्चों के शारीरिक एवं बौद्धिक विकास में विपरीत प्रभाव पड़ रहा था। इस अनुपयुक्त भूमि का सौन्दर्यीकरण करने तथा सार्वजनिक उपयोग हेतु यहां एक शानदार पार्क बनाकर क्षेत्रीय जनता को समर्पित कराने के लिए पूरा जिला प्रशासन बधाई का पात्र है। उन्होंने कहा कि इस कार्य का शिलान्यास मेरे द्वारा ही किया गया था और इसका लोकार्पण भी मैं ही कर रहा हॅू, यह मेरे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है। हमारी सरकार ‘‘सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास-सबका प्रयास’’ में यकीन करती है।
इस मौके पर विधायक सदर ने जिला प्रशासन को बधाई देते हुए कहा कि यह कार्य क्षेत्रीय जनता के लिए काफी उपयोगी साबित होगा। हमारी अपील है कि पूरे जनपद में इसी तरह के और भी जनोपयोगी कार्य कराए जाएं। जिलाधिकारी ने कहा कि जन प्रतिनिधियों की प्रेरणा से यह कार्य कराया गया है और आगे भी जिला प्रशासन इसी तरह के जनोपयोगी कार्य कराने के लिए प्रतिबद्ध रहेगा। उन्होंने लोकार्पण कार्य में अपना बहुमूल्य समय देने के लिए मा0 जन प्रतिनिधियों का अभार भी जताया।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्सिद्धार्थ शंकर मीना, मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज, जिला विकास अधिकारी संजय पाण्डेय सहित अन्य गणमान्य व क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

Report:- Sumit

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें