जानें किस जनपद में अब तक 125 एलिजा पॉजिटिव मिले मरीज और डीएम ने डेंगू वार्ड का किया निरीक्षण।

भदोही।

पूर्वांचल समेत जनपद में डेंगू के मरीज की संख्या बढ़ने के कारण जहां स्वास्थ्य महकमा रोकथाम के लिए कवायद शुरू कर दी है, तो वही जनपद में अब तक 125 डेंगू के मरीज मिले हैं । 18 सौ लोगों का जिला अस्पताल में जांच भी किया जा चुका है । आज जिलाधिकारी गौरांग राठी ने महाराजा चेत सिंह जिला अस्पताल में बने डेंगू वार्ड का निरीक्षण कर चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए बचाव की जानकारी दी।

बता दे कि जिले में भी डेंगू मरीज की संख्या बढ़ाने के कारण स्वास्थ्य महकमा में हड़कंप की स्थिति बन गई है। डेंगू जैसे बीमारी के रोकथाम के लिए जिला अस्पताल में बनाए गए डेंगू वार्ड का आज जिला अधिकारी गौरांग राठी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संतोष चक्की साथ निरीक्षण किया । निरीक्षण के बाद उन्होंने बताया कि जनपद में संचारी रोग अभियान के तहत साफ सफाई कराया जा रहा है और लोगों को भी चाहिए कि जहां भी पानी हो उसे कट्ठा ना होने दे। डीएम ने कहा कि जिला अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिए 10 और बेड बढ़ाया जा रहा है जनपद के सीएससी पीएससी सेमत प्राइवेट पैथोलॉजी द्वारा डेंगू का जांच तेजी के साथ किया जा रहा है। जनपद की स्थिति ठीक रहेगा।

 

 

जनपद में 86 के जगह अब 96 होगा डेंगू बेड

जिले में डेंगू बीमारी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पहले से ही डेंगू वार्ड व डेंगू बेड की व्यवस्था कर लिया था। जिले में 86 बेड बनाए गए थे जिसमें 10 जिला अस्पताल बाकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए मच्छरदानी समेत उपलब्ध करा दिया गया था। आज जिला अधिकारी ने जिला अस्पताल में 10 और डेंगू बेड बढ़ाने की निर्देश दिया । जिससे डेंगू जैसे बीमारी को जल्द से जल्द जनपद में कंट्रोल किया जा सके। जनपद में जिला अस्पताल द्वारा अब तक 1800 लोगों का जांच किया जा चुका है , जबकि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ ही 50 प्राइवेट पैथोलॉजी द्वारा डेंगू जैसे बीमारी का जांच किया जा रहा है।

 

रिपोर्ट गिरीश पांडेय

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें