भदोही: पडोसी के मर्डर में जेल से बाहर आये युवक की धारदार हथियार से हत्या

यूपी के भदोही में बीती रात सौदागर नामक युवक की धारदार हथियार से हत्या कर शव पोखरा किनारे फेंक दिया गया। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। मामला भदोही शहर के घमहापुर मोहल्ला का है। पुलिस शव को पीएम हेतु भेजने के साथ हत्या के सम्बंध में 03 नामजद आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर तहकीकात में जुट गई है। उच्चाधिकारियों ने भी घटनास्थल पहुंचकर घटना की जानकारी ली है। मृतक वर्ष 2021 में बच्चों के विवाद में पड़ोसी की हत्या के जुर्म में जेल गया था। करीब ढ़ाई माह पूर्व वह जेल से बाहर आया था। पुलिस प्रथमदृष्टया घटना का तार बदले की भावना से की गई हत्या से जोड़कर जांच में जुटी हुई है। बहरहाल, पुलिसिया जांच में ही हत्या के पीछे के दफन राज व हत्यारों से पर्दा उठ पायेगा।

बदले की भावना से की गई हत्या से जुड़ रहे घटना के तार, तीन पर नामजद मुकदमा-

बीती रात करीब 10 बजे भदोही जनपद के भदोही कोतवाली क्षेत्र के घमापुर मोहल्ला स्थित पोखरा किनारे उक्त गांव निवासी सौदागर 35 वर्ष पुत्र स्व. अकबर अली की हत्या कर शव फेंक दिया गया। शौच गए लोगों से घटना की जानकारी हुई, तो इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुँचीं स्थानीय पुलिस कार्रवाई में जुट गई। पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस ने मृतक की मां सहीदुन्निशा की सूचना पर पड़ौसी आरोपी कासिम, हासिम व आमीन के खिलाफ धारा-302 व 34 भादवि के तहत मुकदमा दर्ज किया है, और छानबीन में जुट गई है। मृतक की मां के अनुसार उसका पुत्र सौदागर अपने साथी इरफान के साथ बाइक से रात्रि में घमहापुर गया था। जहां पोखरा के पास घमहापुर के कासिम व हासिम पुत्रगण मोबिन एवं आमीन पुत्र निसार ने सौदागर को धारदार हथियार से घायल कर मौत के घाट उतार दिया।

आरोपियों के भाई की हत्या के जुर्म में जेल गया सौदागर हाल ही में आया था बाहर-

अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती ने बताया कि जिस 35 वर्षीय युवक सौदागर की हत्या की गई, वह वर्ष 2021 में बच्चों के विवाद में हुए झगड़े में पड़ोसी आरोपियों कासिम, हासिम व आमीन के छोटे भाई साबिर की अपने साथी इरफान के साथ औराई इलाके में शराब में जहर मिलाकर हत्या की थी। वह व उसका साथी जेल में थे, और करीब ढ़ाई माह पूर्व ही सलाखों के पीछे से बाहर आया था। वाराणसी रहकर टैक्सी चलाता था। उसकी मां व भाई भी घमहापुर गांव छोड़ भदोही के काशीपुर मुहल्ले में रह रही हैं। सौदागर गुरुवार को घमहापुर अपने दोस्त इरफान के साथ पहुंचा था। दोनों ने कहीं बैठकर शराब पी। प्रथमदृष्टया जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार आरोपी भी बाहर रहकर काम धंधा करते हैं, वह भी गांव आये हुए थे। उन्हें सौदागर के आने की जानकारी हुई। और रात करीब 10 बजे उन्होंने उसकी धारदार हथियार से हत्या कर दी। फिलहाल, अभी पुलिस आरोपियों की तलाश के साथ तमाम पहलुओं पर तहकीकात में जुटी हुई है।

रिपोर्ट- गिरीश पाण्डेय

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें