उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जहाँ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लगे हुए हैं मगर दूसरी तरफ सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ही पार्टी के खिलाफ जाकर बागी नजर आ रहे हैं। शिवपाल यादव कह चुके हैं कि फरवरी में नेताजी को साथ में लेकर समाजवादी लोकदल बनाया जायेगा। अब इसके बाद शिवपाल यादव ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर बड़ा बयान देकर नयी चर्चाओं को शुरू कर दिया है।

बसंत पंचमी को है शिवपाल का जन्मदिन :

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेताओं में एक शिवपाल यादव ने यूपी चुनाव के समय मुलायम के लोग नाम से एक अलग संगठन बनाया था। 22 जनवरी को सपा नेता शिवपाल यादव अपना 63वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। एक बार फिर से शिवपाल के इस संगठन की सक्रियता तेज हो गयी है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि शिवपाल यादव इस बार आर-पार की लड़ाई का मन बना चुके हैं और इसकी पूरी योजना भी तैयार हो चुकी है जिसे बस अंतिम रूप देना बाकी है। सूत्रों से खबर है कि शिवपाल यादव के जन्मदिन पर प्रदेश भर से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताऔर उनके समर्थक आयेंगे।

2019 में अखिलेश होते पीएम उम्मीदवार :

सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने फिर से मुलायम सिंह यादव के भरोसे होने की बात कही है। कई बार सार्वजनिक मंच से शिवपाल ने कहा है कि वह नेताजी के भरोसे हैं, उनसे पूछ कर आगे की रणनीति बनाई जायेगी। पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा कि नेताजी और उनका अपमान न हुआ होता तो अखिलेश यादव फिर से यूपी के मुख्यमंत्री होते। साथ ही वे 2019 लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव प्रधानमंत्री पद के दावेदार भी हो सकते थे। 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि अभी चुनाव दूर है साथ ही परिवारिक विवाद के सवाल पर वह मुस्कुराते हुए नजर आये।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद में सपा जिलाध्यक्ष का युवा नेता कर रहे विरोध

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें