62 लाख के लागत से बने स्वामी रंगनाथ मॉडल पंडाल में पूजन अर्चन शुरू ,सुरक्षा व्यवस्था का है पुख्ता इंतजाम

भदोही ।

भदोही जनपद में वैसे 662 दुर्गा पंडाल बनाए गए हैं , लेकिन गोपीगंज नगर में एक ऐसा भी पंडाल है जो जनपद ही नहीं अगल-बगल के जनपद के लोग यहां पहुंचकर माता का पूजन अर्चन के साथ दरबार में हाजिरी लगाते हैं । जहां पर प्रतिदिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन पूजन करते हैं। गोपीगंज नगर में इस बार तमिलनाडु के स्वामी रंग नाथ चिन्नापल्ली मॉडल पंडाल 62 लाख की लागत बनकर तैयार हो गया है , जहां पर 20 अक्टूबर से पूजन अर्चन का कार्य श्रद्धालुओं के लिए शुरू कर दिया गया है ,जो 27 अक्टूबर तक चलेगा ।

27 अक्टूबर तक ऐतिहासिक दुर्गा पूजा पंडाल में श्रद्धालु कर सकते हैं दर्शन पूजन

बता दे की भदोही जिले के गोपीगंज नगर स्थित काली मंदिर के पास सिंह वाहिनी दुर्गा पूजा समिति एवं शिवम क्लब के नेतृत्व में विगत 32 वर्ष से विश्व प्रसिद्ध मंदिर मॉडल पंडाल बनता चला रहा है। इस बात तमिलनाडु के स्वामी रंग नाथ चिन्नापल्ली मॉडल पंडाल तैयार किया गया है । जिसमें कुल 62 लख रुपए लागत लगाया गया है। यीशु प्रसिद्ध दुर्गा पंडाल में प्रतिदिन लगभग 1 लाख की संख्या में श्रद्धालु दर्शन पूजन करते हैं । 20 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक आम श्रद्धालुओं के लिए पूजन अर्चन का कार्य शुरू कर दिया गया है । सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुरुषों के लिए दो कतार महिलाओं के लिए भी दो कतार पंडाल में जाने के लिए बनाए गए हैं, तो वहीं निकासी के लिए तीन-तीन द्वारा पुरुष एवं महिला के लिए बनाए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पूरा इंतजाम किया गया है।

दुर्गा पंडाल मे सुरक्षा व्यवस्था का है पुख़्ता इंतजाम

बता दें कि बीते वर्ष औराई थाना क्षेत्र में एक दुर्गा पंडाल में अग्नि हादसा में सैकड़ो लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे तो वही एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई थी । जिसको देखते हुए जिला प्रशासन दुर्गा पंडाल में सुरक्षा व्यवस्था का पुक्ता इंतजाम किया है । इसी क्रम में जनपद का ऐतिहासिक दुर्गा पंडाल गोपीगंज में भी सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पंडाल में व्यवस्था किया गया है ,तो वही पुलिस प्रशासन की काफी मात्रा में तैनाती की गई है। जिससे कहीं भी किसी भी प्रकार का अनहोनी की घटना ना हो सके ।

 

रिपोर्ट। गिरीश पांडेय

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें