भारत और अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. भारतीय टीम पहली पारी में 200 रनों के आंकड़े को भी नहीं छू सकी. भारतीय टीम ने एक बार फिर टीम में बदलाव किये लेकिन ये कारगर साबित नहीं हुआ. रहाने लय में नहीं दिखाई दिए जबकि हार्दिक पंड्या ने भी निराश किया वहीँ टॉप ऑर्डर में विराट और पुजारा ही कुछ देर संघर्ष कर सके. कोहली ने जीवनदान का लाभ उठाकर अर्धशतक तो बना लिया लेकिन उसके बाद ही आउट हो गए. गेंदबाजों का प्रदर्शन अभी तक शानदार रहा है और इसका उदाहरण दूसरे दिन देखने को मिला जब अफ़्रीकी बल्लेबाज रनों के लिए तरसते नजर आये.

अफ्रीका की सधी हुई शुरुआत:

चौथे दिन का खेल शुरू हो गया है और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने अभी तक सधा हुआ खेल दिखाया है. अमला और एल्गर ने सावधानी के साथ भारतीय गेंदबाजों को खेला है. 56-1 रनों के स्कोर के साथ ही अफ्रीकन टीम तीसरे मैच को जीतने की तरफ बढ़ती दिखाई दे रही है. भारत के लिए अभी संभावनाएं ख़त्म नहीं हुई है लेकिन जल्दी ही भारत को इस साझेदारी को तोड़ने के बारे में सोचना होगा वर्ना टीम के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं. अफ्रीका को जीतने के लिए 241 रनों का लक्ष्य मिला है

खतरनाक हो रही है वांडर्स पिच

वॉन्डर्स स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच चल रहा है. आज मैच का तीसरा दिन ही है लेकिन पिच की क्वालिटी पर सवाल उठने लगे हैं. कुछ एक्सपर्ट का कहना है कि पिच की बनावट खिलाड़ियों के लिए परेशानी पैदा कर रही है. एक्सपर्ट ने कहा है कि इस पिच पर खेलना और भी खतरनाक हो सकता है. आज इंडियन टीम के दो खिलाड़ी मुरली विजय और विराट कोहली गंभीर रूप से चोटिल हो गये. भारत के कप्तान विराट कोहली ने मैच के अंपायर इयान गुड और अलीम डार का भी इस बारे में बताया था.

एल्गर को चोट लगने के बाद मैच रेफरी के पास पहुंची थी टीम:

बुमराह और शमी ने जिस प्रकार गेंदबाजी करनी शुरू की, दक्षिण अफ्रीका की टीम की मुश्किलें बढ़ने लगी थी. असमान उछाल के साथ पिच पर तीसरे दिन ही खेलना मुश्किल साबित हो रहा था. बुमराह की एक गेंद ने एल्गर को इतना परेशान किया और गेंद सीधे हेलमेट में जा घुसी, उसके बाद दोनों टीमें मैच रेफरी के पास पहुंची थीं. दोनों टीम के साथ लम्बी बातचीत के बीच बारिश ने खलल डाला और खेल तीसरे दिन समाप्त हो गया था.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें