हाथ से उखड़ रही डामररोड का वीडियो हुआ वाइरल,पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाया यह आरोप।

Unnao :उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार जीरो टॉलरेंस की बात दुहराती है।सरकार का दावा है कि प्रदेश की योजनाओं को गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा किया जा रहा है।सरकार की मंसा है कि गाँवों पक्की सड़को से जोड़कर यातायात व्यवस्था सुगम बनाई जाए,मजरों से लेकर बसावटों को पक्की सड़को से जोड़ने का काम चल रहा है।लेकिन भ्रष्टाचार के दीमक से सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन ध्वस्त नजर आ रहा है।ताजा मामला सिकंदरपुर कर्ण ब्लाक के सैदपुर संपर्क मार्ग का है।जिसका लोक निर्माण विभाग द्वारा डामरीकरण किया जा रहा है।39.28 लाख रुपये की लागत से 2 किलोमीटर की इस सड़क का निर्माण हो रहा है। रविवार को सड़क पर डाले गए डामर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमे एक युवक डामर की पर्त् को हाथ में उखाड़ते हुए सड़क के मानक विहीन निर्माण की पोल खोल रहा है युवक दिखा रहा है कि किस तरह सीधे मिट्टी के ऊपर दो इंच डामर डालकर सड़क बनाई जा रही है जो आराम से हाथ से उखड़ रही है।वाइरल वीडियो की UP.ORG पुष्टि नही करता है।

https://x.com/yadavakhilesh/status/1751912610394759252?s=20

सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार को लेकर सैदपुर प्रधान प्रतिनिधि धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि वीडियो की जानकारी हुई है।सड़क के मानक के अनुरूप कार्य न होने पर इसकी उच्चाधिकारियों से शिकायत की जाएगी।

Executive Engineer PWD Unnao

हाथ से उखड़ रहे डामररोड का वीडियो वायरल होने के बाद सपा नेता अंकित सिंह परिहार ने X पर लिखा “जनपद उन्नाव के पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई गई रोड विधानसभा क्षेत्र भगवंतनगर में बेथर से सैदपुर मार्ग, भाजपा और उसके जनप्रतिनिधियों के भ्रष्टाचार का प्रत्यक्ष उदहारण है। दावे के साथ कह रहा हूं कोई कार्यवाही नहीं होगी ऊपर से नीचे तक सब शामिल हैं इस लूट खसोट में”।

हाथ से उखड़ रही सड़क को लेकर अखिलेश यादव ने साधा निशाना

भगवंतनगर क्षेत्र के सैदपुर को जाने वाली सड़क के वाइरल वीडियो के बाद अखिलेश यादव भी भाजपा सरकार पर हमलावर हुए।अखिलेश यादव ने X पर लिखा “उन्नाव में भाजपाई भ्रष्टाचार की उधड़ती परतें। इसकी जाँच होगी या मिल-बाँटकर ये मामला भी भाजपा सरकार रफ़ा-दफ़ा कर देगी।”

सड़क की गुणवत्ता को लेकर जब लखनऊ तक चर्चा शुरू हुई तो अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी ने कहा कि सड़क की जांच करायी गयी है, सड़क का कार्य मानक के अनुरूप पाया गया है।जो सड़क हाथ से उखड़ती दिख रही है वह एक दिन पहले ही बनाई गई थी।डामर गर्म होने की वजह से सड़क हाथ से उखड़ी है।

Report:- Sumit

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें