उत्तर प्रदेश के आंबेडकर नगर जिला के टांडा स्थित राजकीय महामाया मेडिकल कॉलेज टांडा राजकीय मेडिकल कॉलेज सद्दरपुर में मंगलवार देर रात इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए टांडा की भाजपा विधायक प्रतिनिधि (देवर) व समर्थकों ने जमकर बवाल काटा था। प्राचार्य एवं चीफ प्रॉक्टर को बंधक बनाकर पिटाई की थी और फायरिंग की थी। जिसमें एक कर्मचारी घायल हो गया था। घटना से नाराज मेडिकल छात्रों ने विधायक के तीन वाहनों में आग लगा दी थी और कर्मचारी हड़ताल पर चले गए थे। वहीं, बुधवार को कॉलेज के 26 डॉक्टरों ने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को सामूहिक त्यागपत्र (इस्तीफा) भेज दिया। पुलिस ने विधायक प्रतिनिधि व 8 समर्थकों को मंगलवार रात से ही हिरासत में ले रखा है। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से एफआईआर दर्ज कर ली है।

बता दें कि मेडिकल कॉलेज में भर्ती अपनी मां को देखने मंगलवार रात पहुंचे टांडा की भाजपा विधायक संजू देवी के देवर श्याम बाबू उस समय भड़क गए जब मां को रेफर किए जाने पर एंबुलेंस उपलब्ध नहीं हुई। इसके बाद समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया और प्राचार्य डॉ. पी के सिंह व चीफ प्रॉक्टर डॉ. प्रमोद यादव को ड्यूटी रूम में बंधक बनाकर पिटाई कर दी। छात्रों ने विरोध किया तो श्याम बाबू लाइसेंसी रिवाल्वर से फायरिंग कर दी। गोली कॉलेज के कर्मचारी अरविंद के कंधे में लगी। पुलिस ने प्राचार्य को घायल कर्मी की तहरीर पर विधायक प्रतिनिधि समेत अन्य के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया। बाद में आरोपी पक्ष की तरफ से भी प्राचार्य के विरुद्ध केस दर्ज किया गया।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]क्या कहते हैं जिम्मेदार[/penci_blockquote]
इस संबंध में प्राचार्य डॉ. पी के सिंह ने बताया कि विधायक प्रतिनिधि के पहुंचने पर मैं स्वयं अपने वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ पहुंचा था। सीटी स्कैन आदि करा कर वापस अपने आवास चला आया। कुछ देर बाद कई लोग मेरे आवास में कूदकर मुझे जबरन गन प्वाइंट पर ले जाने का प्रयास करने लगे। इसी बीच पहुंचे अन्य चिकित्सक मुझे अपने साथ ले गए। इमरजेंसी में मेरे वक्त के साथ मारपीट करते हुए बंधक बनाया गया। उसी कक्ष से विधायक प्रतिनिधि ने चार चक्र फायरिंग भी की इसमें एक कर्मचारी घायल हुआ पूरे प्रकरण से शासन को अवगत कराया गया है 26 चिकित्सकों ने सामूहिक त्यागपत्र दिया है जबकि कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं इस संबंध में चिकित्सा महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा प्रोफेसर केके गुप्ता ने बताया मेडिकल कॉलेज प्रशासन की तरफ से एफआईआर दर्ज कराई गई है। प्राचार्य को अगवा करने का प्रयास किया गया था। सिक्योरिटी गार्ड के कंधे पर गोली लगी है। उसका ऑपरेशन हो गया है। जहां इस्तीफे तक की बात है तो अभी तक ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है। शासन प्रशासन इस मामले को देख रहा है जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें