उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला के पिहानी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में एक महिला ने ने दुर्लभ बच्चे को जन्म दिया है। इस बच्चे के चार हाथ और चार पैर हैं। इस दुर्लभ बच्चे के जन्म लेने के बाद लोगों की भीड़ उमड़ रही है। डॉक्टरों ने बच्चे को स्वस्थ्य बताया है। ऐसे दुर्लभ बच्चे के जन्म का ये कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी एक महिला ने दुर्लभ बच्चे को जन्म दिया था। हालांकि ये बच्चा क्षेत्र में अब चर्चा का विषय बना हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, लखीमपुर खीरी जिला के मैगलगंज की रहने वाली एक महिला को प्रसव पीड़ा के चलते पिहानी सीएचसी में भर्ती कराया गया। वहां महिला ने एक दुर्लभ बच्चे को जन्म दिया। बच्चा पैदा होने की खबर से उसका पूरा परिवार खुशियों से झूम उठा। लेकिन जब उन्हें पता चला कि उसके बच्चे के शरीर में चार हाथ और चार पैर हैं तो सभी के होश उड़ गए। डॉक्टरों का कहना है कि इस तरह का केस उनके सामने पहली बार आया है। डॉक्टर तो यहां तक बता रहे हैं कि मेडिकल जगत में इस तरह का केस हजारों जन्मे बच्चों में से किसी एक में होता है। यह अपने आप में दुर्लभ है। हालांकि बच्चा पूरी तरह से सेहतमंद है, लेकिन उसका इलाज जरूरी है।

इसे पहले भी पैदा हो चुका दुर्लभ बच्चा

पिहानी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दुर्लभ बच्चा पैदा होने का ये कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले 23 अगस्त 2017 को मंसूर नगर ग्राम सभा के ऐठापुर निवासी सुरजीत की पत्नी ममता ने एक सुंदर से पुत्र को जन्म दिया था। उसके बच्चे के शरीर में पेशाब करने का अंग ही नहीं था।

Woman born rare child in Pihani CHC hardoi

 

ये भी पढ़ें- बेईमान है रायबरेली का कप्तान और पुलिस, करवा दी नोमान की हत्या: अखिलेश

ये भी पढ़ें- बिजनौर में हाथी की हत्या, तस्करों ने कई टुकड़े कर निकाले दांत

ये भी पढ़ें- भ्रष्ट उपनिदेशक को बचाने में जुटे संयुक्त निदेशक बीपी श्रीवास्तव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें