दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने वाले और युवाओं के प्रेरणासोत स्वामी विवेकानंद के निर्वाण दिवस पर बीजेपी विधायक बृजेश कुमार प्रजापति ने अपने आवास पर एक गोष्ठी का आयोजन किया। जिसमें उन्होंने विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश डालते हुए युवाओं को उनसे सीख लेने की बात कही।

भाजपा विधायक ने कहा कि स्वामी विवेकानंद का जीवन युवाओं के लिए प्रेरणादायक है।युवाओं को स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेते हुए देश व समाज के प्रति कार्य करना चाहिए। स्वामी विवेकानंद ने युवाओं को जो राह दिखाई है उस पर चल कर निश्चित तौर पर सफलता पायी जा सकती है।

निष्ठा से काम करें युवा

बृजेश ने कहा कि भारत, युवाओं का देश है और बीजेपी सरकार लगातार युवाओं के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार ‘युवा शक्ति, देश शक्ति’ की बात करते हुए युवाओं के विकास के लिए भी काम कर रहे हैं। भारत युवा संपन्न राष्ट्र है। यदि युवा निष्ठा व ईमानदारी से काम करें तो उसे सफल होने से कोई रोक नहीं सकता है। युवाओं को उनकी क्षमता का एहसास कराते हुए राष्ट्र के प्रगति पथ पर अग्रसर होना चाहिए।

अल्पसमय में भारत का डंका बजाया

बृजेश कुमार प्रजपति ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के विचार व कर्म हमेशा हमेशा समाज को नयी दिशा दिखाते रहेंगे। स्वामी विवेकानंद ने अल्प समय में ही देश व दुनिया में अपना डंका बजा दिया था। उन्होंने देश को जो दिया वो अमूल्य है। हमें हमेशा उनके जीवन से प्रेरणा लेती रहनी चाहिए। इस दौरान गोष्ठी में मौजूद लोगों ने स्वामी विवेकानंद के विचारों से सीख लेते हुए उनके बताये गए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

ये भी पढ़ें- वेश्यावृत्ति करने से मना करने पर पति ने पत्नी को सिर के बाल काटकर कर दिया गंजा

ये भी पढ़ें- किशोरी से गैंगरेप कर बनाया अश्लील वीडियो, हत्या करने ले जा रहे थे कूदकर बचाई जान

ये भी पढ़ें- मेरठ में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक घायल बदमाश गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- कैंट में सेवानिवृत्त सैन्य कर्मी को पुलिस ने पीटा फिर लॉकअप में डाला

ये भी पढ़ें- एसएसपी दीपक कुमार ने 11 थाना प्रभारी और 34 उप निरीक्षकों के किये तबादले

ये भी पढ़ें- पिकनिक स्पॉट जंगल में किशोरी से गैंगरेप: पशु प्रेमियों की सूझबूझ से पकड़े गए आरोपी

ये भी पढ़ें- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कार पलटने से भाजपा विधायक गनर सहित घायल

ये भी पढ़ें- गोरखपुर: जिला जेल (कारागार) में एसएसपी और डीएम ने किया औचक निरीक्षण

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें