समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियां करना शुरू कर दिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि आगामी चुनावो में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी मिलकर भाजपा को हराने का काम करेंगे। हालाँकि इस गठबंधन का अभी तक आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन फिर भी अंदरखानों में इस गठबंधन को लगभग तय माना जा रहा है। इस गठबंधन के होने की संभावनाओं के बीच पूर्वांचल में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। यहाँ पर सपा के बड़े मुस्लिम नेता ने पार्टी से इस्तीफा देकर बसपा ज्वाइन कर ली है।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने ज्वाइन की बसपा :

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में सपा छोड़कर गौरा चतुर्थ के जिला पंचायत सदस्य पति फहीम उर्फ़ पप्पू ने बसपा का दामन थाम लिया है। इस दौरान समर्थकों संग उन्होंने बसपा की सदस्यता ली जिससे सभी में ख़ुशी की लहर दिखाई दी। ये सदस्यता कार्यक्रम इलाहाबाद के कम्युनिटी हाल में आयोजित किया गया था। जिले के जोनल प्रभारी मदन लाल की मौजूदगी में उन्हें बसपा की सदस्यता दिलाई गयी। इस दौरान फहीम ने कहा कि बहनजी के निर्देशों का पालन कर पार्टी को आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा। सपा की तरफ से इनके बसपा ज्वाइन करने पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

लग सकता है बड़ा झटका :

पूर्वांचल में समाजवादी पार्टी की स्थिति ज्यादा मजबूत नहीं है। ऐसे में एक बड़े नेता का सपा छोड़कर बसपा में चले जाना साफ़ तौर पर पार्टी को कुछ नुकसान तो जरूर पहुंचाएगा। हालाँकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बसपा से गठबंधन के वकालत करते हुए इन दिनों नजर आ रहे हैं। यही कारण है कि सपा की तरफ से इनके पार्टी छोड़ने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आ सकी है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें