केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी आज लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची. लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में महिला उद्मियों द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोगों को संबोधित किया. वहीँ कार्यक्रम में प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी भी मौजूद रहीं.

महिलाओं के साथ साझा किया अनुभव:

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित क्रिएटिंग ग्लोबल ऑपरट्यूनिटी फ़ॉर वोमेन एंट्रेपरेनर्स पैनल डिसकशन कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कई नामचीन महिलाओं के साथ साझा किया अपना अनुभव.

स्मृति ईरानी का बयान:

मंत्री स्मृति ईरानी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं को कैसे सशक्त बनाया जाए इस पर चर्चा हो ये एक विषय है. फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का मौका मिला. फिल्म इंडस्ट्री को चलाने में औरतों का अहम रोल होता है और यही वजह है कि फिल्मी दुनिया में महिलाएं प्रड्यूसर बहुत कम है.

उन्होंने बताया कि महिला पर आधारित बॉक्स ऑफिस पर महिलाएं अच्छा कमा लेती हैं और महिला डायरेक्टर को तवज्जो अधिक दी जाती है.

आगे उन्होंने कहा कि मुद्रा योजना का 9 प्रतिशत महिलाओं ने लिया और महिलाएं भी अब तेजी से बिजनेस प्लान कर रही हैं. विदेश में जितना कारपेट बिकता है उसका 65 प्रतिशत उत्तर प्रदेश में बनता है. हिंदुस्तान की महिलाएं अपने आप में बहुत हुनर रखती हैं.

रीता बहुगुणा जोशी का बयान:

कार्यक्रम में पहुंची प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि हिंदुस्तान की महिलाएं बेहतर काम कर सकती हैं. उनके पास हुनर है और वह अपने समय का सही उपयोग कर सकती हैं.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”list” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें