यूपी की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव में सपा-बसपा गठबंधन को मिली कामयाबी के बाद दोनों पार्टियों के हौसले बुलंद हैं। अखिलेश-मायावती की दोस्ती को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने भी अपनी हरी झंडी देते हुए कहा था कि अगर दोनों पार्टियाँ साथ रही तो हमें दिल्ली पहुँचने से कोई नहीं रोक सकता है। इसके बाद अब सपा के कद्दावर नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सपा-बसपा गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया। शिवपाल ने बोलते हुए अखिलेश यादव को जहाँ सलाह दी तो वहीँ उन्नाव रेप प्रकरण को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला।

2019 में जीतेगा गठबंधन :

एक निजी कार्यक्रम के लिए उत्तर प्रदेश के मैनपुरी पहुंचे शिवपाल सिंह यादव ने सपा और बसपा गठबंधन पर अपनी राय दी। शिवपाल ने कहा कि 2019 में दोनों पार्टियां मिलकर भाजपा को सत्ता से उखाड़ने का काम करेंगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के एक साथ आ जाने से भाजपा घबरा गयी है और उसे अपनी जमीन खिसकती हुई दिखाई दे रही है। यही कारण है कि अब उसके सांसद भी उसका विरोध कर रहे हैं। शिवपाल यादव ने दावा किया कि आने वाले लोकसभा के आम चुनावों में सपा और बसपा के इस गठबंधन के बहुत बड़ी जीत होने जा रही है।

 

ये भी पढ़ें : उन्नाव रेप केस पर अफजाल अंसारी ने की मीडिया की तारीफ

 

उन्नाव मामले पर बोले शिवपाल :

देश भर में चर्चा का पर्याय बन चुके बहुचर्चित उन्नाव गैंगरेप मामले में भाजपा के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का नाम आने के बाद विपक्षी दल ने भाजपा पर हमला करना शुरू कर दिया है। पीड़िता के आरोपों के बाद भी विधायक का खुला घूमना कहीं न कहीं कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहा है। अब इस मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए शिवपाल यादव ने कहा है कि सरकार ने जांच SIT को दी है तो ऐसे में मामले में कार्यवाई होना तय है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है सरकार इतने गंभीर मामले में ढिलाई नहीं बरतेगी।

 

ये भी पढ़ें : यूपी MLC चुनाव में बसपा को समर्थन देगी समाजवादी पार्टी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें