समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन कर शिवपाल सिंह यादव ने प्रदेश के जिलों का दौरा करना शुरू कर दिया है। वे एक के बाद एक जिलों का दौरा कर रहे हैं और सपा सहित अन्य दलों के नेताओं को अपने मोर्चे में शामिल करा रहे हैं। हालाँकि उनकी प्राथमिकता पर सपा में सेंध लगाना है। इसी क्रम में शिवपाल यादव लगातार समाजवादी पार्टी में अखिलेश यादव के नेतृत्व से नाराज नेताओं से मिल रहे हैं और उन्हें मोर्चा की सदस्यता दिला रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने अम्बेडकरनगर पहुँच कर एकसाथ कई बड़े मुस्लिम नेताओं को सपा से अपने मोर्चे में शामिल करा लिया है।

कई नेताओं ने ज्वाइन किया शिवपाल का मोर्चा :

कद्दावर नेता शिवपाल यादव के जिले में दौरे ने समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका दिया है। पूर्व में बसपा तथा फिर से सपा में सक्रिय रहे वरिष्ठ नेता फरहत अब्बास, टांडा नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अहमद अंसारी, पूर्व जिला महासचिव सूर्यप्रकाश तिवारी, जिला पंचायत सदस्य हरिकेश यादव, शाहिद एडवोकेट व रमाशंकर आदि ने समर्थकों के साथ सेक्युलर मोर्चा की सदस्यता ग्रहण कर ली। शिवपाल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता नगर के एक निजी चिकित्सालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में दिलाई। एकसाथ इतने लोगों का सपा छोड़ना बड़ा झटका माना जा रहा है।

भाजपा से मिलने के आरोपों पर दिया जवाब :

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि उन पर भाजपा के साथ मिलने का आरोप लगाने वाले लोग हताशा में डूबे है। उन्होंने कहा कि मोर्चे की स्थापना के साथ ही पूरे प्रदेश में जिस तरह तेजी से पैठ बढ़ी है, उससे तमाम लोग सकते में हैं। ऐसे लोग हम पर भाजपा से मिलने का आरोप लगा रहे हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव के लिए मोर्चा एक सीट छोड़ेगा, वे चाहे जिस दल से भी लड़ें।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें