आगामी लोक सभा चुनावों के पहले यूपी में कई नयी सियासी पार्टियाँ बन रही हैं। पहले सपा से अलग होकर पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाई। इसके बाद कुंडा के बाहुबली निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने अपनी नयी पार्टी बनाई है। इसी क्रम में फिरोजाबाद पहुंचे सपा के पूर्व कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव ने जब राजा भैया की नयी पार्टी पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने हैरान कर देने वाला जवाब दिया।

राजा भैया से रिश्तों पर बोले शिवपाल :

शिवपाल यादव फिरोजाबाद पहुंचे थे जहाँ पर उन्होंने पार्टी के गठन से लेकर मुलायम सिंह यादव के चुनाव लड़ने पर खुलकर बात की। वहीँ राजाभैया के साथ जाने के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि राजा भैया ने नई पार्टी बनाई है, ये जानकारी मिली है। उन्होंने कहा कि राजाभैया से उनके रिश्ते बहुत अच्छे हैं और बात भी होती है। वहीँ राजा भैया के साथ आने की संभावनाओं को बल देते हुए शिवपाल ने कहा कि सही समय आने पर इस बात की जाएगी।

दोनों नेताओं के हैं पुराने संबंध :

कुंडा से निर्दलीय विधायक राजा भैया ने नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। इसके लिए उन्होंने चुनाव आयोग को 3 नाम भेजे हैं। राजा भैया ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अपनी पार्टी का नाम ‘जनसत्ता पार्टी’ रखना चाहते हैं। शिवपाल यादव के इशारे के बाद संभव है कि राजा भैया की पार्टी के नाम का अधिकारिक तौर पर ऐलान होने के बाद सेक्युलर मोर्चा के बैनर तले दोनों साथ आ सकते हैं। वैसे भी राजा भैया से शिवपाल यादव के रिश्ते जग जाहिर हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें