समाजवादी पार्टी से अलग होकर शिवपाल सिंह यादव ने सेक्युलर मोर्चे का गठन किया है। शिवपाल यादव का ये मोर्चा यूपी की सभी 80 सीटो पर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है। सपा के इस तरह 2 टुकड़ों में बंट जाने से समर्थक भी असमंजस में है कि वे किस तरफ जाएँ। सपा में अब अखिलेश और शिवपाल सिंह यादव को मिलवाने की जिम्मेदारी खुद मुलायम सिंह यादव ने ले ली है। खबरें हैं कि मंगलवार को उन्होंने शिवपाल यादव को लखनऊ बुलाया है। इस दौरान कई अन्य नेता भी मौजूद रहने वाले हैं।

सुलह की चल रही कोशिशें :

सपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री शिवपाल यादव द्वारा समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के गठन की घोषणा के बाद से पार्टी में घमासान मचा है। 29 अगस्त को शिवपाल यादव ने सेक्युलर मोर्चा बनाने की घोषणा की थी। शिवपाल ने दावा किया था कि मुलायम सिंह यादव भी उनके मोर्चे में शामिल होंगे। इसके बाद से ही सपा में उठ रहे उठे सियासी भवंडर को थामने के लिए भी कोशिशें चल रही हैं। सूत्रों के अनुसार, यादव परिवार की लखनऊ में आज बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में शिवपाल यादव को भी बुलाया गया है। मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव पहले से लखनऊ में मौजूद हैं। इसके अलावा प्रोफेसर रामगोपाल यादव और मुलायम के बड़े भाई राजपाल यादव सैफई से लखनऊ पहुँच सकते हैं।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]शिवपाल यादव द्वारा समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के गठन के बाद से पार्टी में घमासान मचा है[/penci_blockquote]

मुलायम के आवास पर होगी बैठक :

सूत्रों से मिल रही खबर के अनुसार, चाचा-भतीजे में सुलह की कोशिश कर रहे सपा नेता आज़म खान और राज्य सभा संजय सेठ भी बैठक में मौजूद रह सकते हैं। इसके अलावा मुम्बई से अबु आसिम आज़मी के भी बैठक में आने की संभावनाएं हैं।यादव परिवार की ये बैठक मुलायम के आवास पर होगी। पहले ये बैठक जन्माष्टमी पर सैफई में होने की चर्चायें थी लेकिन अंतिम समय में मुलायम सिंह यादव लखनऊ से सैफई नहीं पहुंचे। इसके बाद अब ये बैठक लखनऊ में होने जा रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें