लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने 7855 लाख की लागत से निर्मित उपरगामी पुल जनता को किया समर्पित।

Unnao :

विधानसभा क्षेत्र मोहान के अन्तर्गत रू0 7854.62 लाख की लागत से उत्तर रेलवे के लखनऊ-कानपुर रेल सेक्शन के ब्लाॅक जैतीपुर-अजगैन पर स्थित सम्पार संख्या 23 पर दो लेन उपरिगामी सेतु का निर्माण एवं लोक निर्माण विभाग की 21 अन्य विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास

public-works-minister-jitin-prasad-overhead-bridge
public-works-minister-jitin-prasad-overhead-bridge

जनपद के विधानसभा क्षेत्र मोहान के अन्तर्गत रू0 7854.62 लाख की लागत से उत्तर रेलवे के लखनऊ-कानपुर रेल सेक्शन के ब्लाॅक जैतीपुर-अजगैन पर स्थित सम्पार संख्या 23 पर दो लेन उपरिगामी सेतु का निर्माण एवं लोक निर्माण विभाग की 21 अन्य विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास विकासखण्ड परिसर नवाबगंज में बटन दबाकर/भूमि पूजन कर मंत्री लोक निर्माण विभाग उ0प्र0 जितिन प्रसाद द्वारा संासद उन्नाव डा0 स्वामी सच्चिदानन्द हरि साक्षी जी महाराज की उपस्थिति में किया गया।

public-works-minister-jitin-prasad-overhead-bridge
public-works-minister-jitin-prasad-overhead-bridge

विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करने के उपरान्त विकासखण्ड परिसर में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि दो लेन उपरिगामी ब्रिज से इस क्षेत्र की जनता को कई प्रकार के लाभ होंगे। आम जनमानस को टैªफिक जाम से राहत तथा आवागमन व वस्तुओं की ढुलाई सुगम होगी। अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा तथा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होगा। इस ब्रिज से सुरक्षित यातायात को बढ़ावा मिलेगा तथा यात्रा समय व ईंधन की बचत होगी एवं प्रदूषण में कमी आएगी।

public-works-minister-jitin-prasad-overhead-bridge
public-works-minister-jitin-prasad-overhead-bridge

उन्होंने सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि यहां की जनता ने हमें सेवा करने का अवसर दिया है, इसके लिए हम यहां का विकास करने के लिए कृत संकल्पित हैं। आज देश व प्रदेश हर जगह परिवर्तन दिखाई देने के साथ-साथ महसूस भी हो रहा है। उन्होंने बताया कि आज 18 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 04 परियोजनाओं को शिलान्यास किया गया है। शिलान्यास की गयी परियोजनाओं को लेकर विभागीय अधिकारियों को कडे़ निर्देश दिए गए हैं कि निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूर्ण कराए जाएं। इसमेें किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार, लेटलतीफी एवं लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके पर सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि यह नया भारत है, जिसमें सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास लेकर हमारी सरकार काम कर रही है। हमारी सरकार ने विकास करने के साथ-साथ सांस्कृतिक विरासत को भी बचाने का कार्य किया है।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्षा शकुन सिंह, विधायक मोहान श्री बृजेश कुमार रावत, विधायक भगवन्तनगर आशुतोष शुक्ला, मा0 विधायक बांगरमऊ श्रीकान्त कटियार, विधायक सदर पंकज गुप्ता, विधायक पुरवा अनिल सिंह, सदस्य विधान परिसर अरूण पाठक, भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश कटियार, मुख्य अभियन्ता पीडब्ल्यूडी जीएस वर्मा, एडीएम (वि0/रा0) नरेन्द्र सिंह सहित लोक निर्माण विभाग एवं उ0प्र0 राज्य सेतु निगम के अधिकारी व कर्मचारी गण मौजूद रहे।

Report:- Sumit

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें