उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। यहां वर्दी का रौब दिखाकर पुलिसवालों ने लोगों के साथ जमकर पिटाई भी की। पुलिसवालों की दबंगई का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बुजुर्ग और युवक की पिटाई:

मामला टिकैतनगर थाना क्षेत्र का है। यहां कुछ पुलिसवालों पर वर्दी की गर्मी इस कदर हावी हुई कि उन लोगों ने टैक्सी ड्राइवर, एक लड़के समेत एक बुजुर्ग की जमकर धुनाई कर दी। पुलिसवालों की मारपीट का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिसिया कार्रवाई पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं।
ये दोनों वीडियो बाराबंकी के टिकैतनगर थाने की पुलिस के हैं। पहले वीडियो में देखिए कि कैसे एक दारोगा कुछ सिपाहियों के साथ मिलकर अतिक्रमण अभियान के नाम पर एक लड़के और बुजुर्ग के साथ मारपीट कर रहे है। दारोगा बुजुर्ग को मारते हुए उसे जीप में धक्का भी दे रहा है। इसमें दारोगा के साथ सिपाही भी बुजुर्ग की पिटाई कर रहे हैं और जीप में जबरदस्ती ठूंस रहे हैं।
वहीं दूसरे वीडियो में कुछ सिपाही एक टैक्सी ड्राइवर को सिर्फ इसलिए मार रहे हैं क्योंकि वह अपनी गाड़ी गलत साइड से ले आया। टैक्सी ड्राइवर की ये गलती पुलिस के सिपाहियों को इतनी नगंवार गुजरी कि उनलोगों ने उसको सड़क पर दौड़ा-दौड़ा का पीटा।
पुलिस की बर्बरता के ये दोनों वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं।
ऐसे में बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि आखिर इन पुलिसवालों को बीच सड़क पर आम लोगों के साथ इस तरह की बर्बरता के लिए किसने छूट दी है। क्या इन पुलिसवालों को अपने अधिकारियों का जरा भी खौफ नहीं है कि उनकी इस हरकत के चलते उन पर सख्त एक्शन भी हो सकता है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें