प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मगहर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं इस दौरान अपना भाषण भोजपुरी में शुरू करते हुए उन्होंने संत कबीर को नमन किया. पीएम मोदी की इस रैली को लोकसभा चुनाव के अभियान की शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है. इस कड़ी में पीएम मोदी ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा और यूपी के प्रमुख दलों को घेरा.

PM मोदी ने सपा बसपा पर महापुरुषों के नाम पर राजनीति का आरोप लगाया: 

पीएम मोदी ने कबीर के समाधि स्थल को देश की महान धरती बताते हुए कहा कि महान संतों की वजह से ही देश में सभ्यता और परम्परागत है. जिसके बाद अन्य दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ दलों को शांति और विकास नहीं, कलह और अशांति चाहिए.

उन्होंने कहा कि उन दलों को लगता है जितना असंतोष और अशांति का वातावरण बनाएंगे उतना राजनीतिक लाभ होगा। सच्चाई ये है ऐसे लोग जमीन से कट चुके हैं. इन्हें अंदाजा नहीं कि संत कबीर, महात्मा गांधी, बाबा साहेब को मानने वाले हमारे देश का स्वभाव क्या है.

प्रदेश की दो बड़ी पार्टियों को लालची बताते हुए पीएम ने कहा कि समाजवाद और बहुजन की बात करने वालों का सत्ता के प्रति लालच आप देख रहे हैं.

कांग्रेस पर भी कटाक्ष:

इसके अलावा कांग्रेस पर भी हमला बोलते हुए कहा कि 2 दिन पहले देश में आपातकाल को 43 साल हुए हैं। सत्ता का लालच ऐसा है कि आपातकाल लगाने वाले और उस समय आपातकाल का विरोध करने वाले एक साथ आ गए हैं। ये समाज नहीं, सिर्फ अपने और अपने परिवार का हित देखते हैं

पीएम मोदी ने कहा कि महापुरुषों के नाम पर राजनीति की जा रही है. समाजवाद और बहुजन की बात करने वालों का मन बंगले पर अटका है. ऐसे लोग जमीन से कट गए हैं.

इतना ही नहीं इस दौरान पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में भी बताते हुए कहा कि जनधन योजना के तहत उत्तर प्रदेश में लगभग 5 करोड़ गरीबों के बैंक खाते खोलकर, 80 लाख से ज्यादा महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन देकर, करीब 1.7 करोड़ गरीबों को बीमा कवच देकर और 1.25 करोड़ शौचालय बनाकर गरीबों को सशक्त करने का काम किया है.

Live: मगहर की धरती पर आकर मन को संतोष मिला-PM मोदी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें