गुरु गोविन्द सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज, लखनऊ में निर्धारित संख्या से अधिक छात्रों को दाखिल करने, दाखिले की प्रक्रिया में बेईमानी करने तथा छात्रों का फीस हपड़ने आदि के आरोपों के सम्बन्ध में इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में जनहित याचिका दायर किया गया है।

वादी लक्ष्मीकांत सिंह की अधिवक्ता डॉ नूतन ठाकुर के अनुसार इन आरोपों के सम्बन्ध में जुलाई 2015 से खेल निदेशक आर पी सिंह द्वारा जाँच की गयी थी जिसमे संयुक्त निदेशक खेल अनिल कुमार बनौधा, वर्तमान कार्यवाहक प्रधानाचार्य विजय गुप्ता एवं अन्य लोग भ्रष्ट तरीके से एडमिशन में दोषी पाए गए थे।

लक्ष्मीकांत सिंह ने इस मामले में बार-बार कार्यवाही की मांग की किन्तु प्रकरण में प्रमुख सचिव खेल सहित अन्य बड़े अधिकारियों की संलिप्तता के कारण मामले को आज तक दबाया जाता रहा है। डॉ ठाकुर ने बताया कि याचिका में उच्चस्तरीय जाँच कर कार्यवाही किये जाने की मांग की गयी है मामले की सुनवाई कल होगी।

रेप का फर्जी मुकदमा लिखवाने पर कुर्की के आदेश

एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर और उनके पति आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर पर गाजियाबाद की एक महिला द्वारा रेप का फर्जी आरोप लगा कर फंसाने के मामले में सीजेएम लखनऊ छवि अस्थाना ने उस महिला तथा उसके पति के खिलाफ कुर्की के आदेश जारी कर दिए हैं।

अस्थाना ने यह आदेश विवेचक दीपन यादव, इंस्पेक्टर, क्राइम ब्रांच द्वारा अदालत के सामने दी गयी प्रार्थना पर दिया। कुर्की की कार्यवाही उस महिला के गाजियाबाद निवास पर की जाएगी। यह मुक़दमा 22 जून 2015 को गोमतीनगर थाने में दर्ज किया था जिसमे तत्कालीन खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति द्वारा महिला आयोग की सहायता से नूतन और अमिताभ को फर्जी रेप केस में फंसाने का आरोप लगाया गया था।

अप्रैल 2017 में प्रजापति को मामले में गिरफ्तार करते हुए उनके खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया गया। इसी मामले में फरारी के खिलाफ उद्घोषणा होने के बाद भी अदालत के सामने प्रस्तुत नहीं होने पर उन दोनों के खिलाफ थाना गोमतीनगर में केस क्राइम नं 233/2018 धारा 174ए आईपीसी दर्ज कराया है।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री आवास के बाहर गैंगरेप पीड़िता किया आत्मदाह का प्रयास

ये भी पढ़ें- पुलिस वीक 2018: परेड में डीजीपी ने ली सलामी, 67 पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस: एक साल में 1478 मुठभेड़, 48 अपराधी ढेर 3435 गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- जांबाज सिपाही ने बहादुरी दिखाते हुए जान पर खेलकर बचाया पूरा गांव

ये भी पढ़ें- मुठभेड़: 3 इनामी डकैत गिरफ्तार 5 फरार, SHO सहित 3 पुलिसकर्मी घायल

ये भी पढ़ें- पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट जेपीएनआईसी में लगी आग

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें