बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्रनाथ पांडेय के सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की सख्त हिदायत पर कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने पलटवार किया है. राजभर ने कहा कि अगर पिछड़ो और गरीबों के हक की लड़ाई लड़ना गलत है तो यह गलती हम बार-बार करेंगे.

पिछड़ों और गरीबों के हक के लिए लड़ता रहूँगा: ओमप्रकाश राजभर

योगी कैबिनेट में मंत्री और गठबंधन सहयोगी भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के सरकार विरोधी बयानों पर भारतीय जनता पार्टी ने सख्त तेवर अपनाए हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने राजभर को हिदायत दी कि अगर वह मर्यादा का पालन नहीं करेंगे तो हमें कार्रवाई के लिए बाध्य होना होगा।

इसका जवाब देते हुए राजभर ने भी भाजपा पर पलटवार किया है. ओमप्रकाश राजभर ने कहा, पिछड़ो और गरीबों के हक की लड़ाई लड़ना अगर गलत है तो यह गलती हम बार-बार करेंगे।

राजभर का आरोप पिछड़ों को अनदेखा कर रही सरकार:

राजभर ने बताया कि हम सत्ता सुख के लिए राजनीति नही करते हैं। हम पिछड़ों के हक के लिए संघर्ष करते रहेंगे चाहे जो परिणाम हो।
उन्होने बताया कि प्रदेश सरकार ने एससी/एसटी, मुस्लिम व सामान्य वर्ग के 24 लाख छात्रों के लिए तीन हजार करोड़ रुपये का बजट में प्रावधान किया गया है। जबकि 26 लाख पिछड़े वर्ग के छात्रों के लिए मात्र एक हजार 85 करोड़ का छात्रवृत्ति का बजट में प्रावधान किया गया है।
इसके बाद सरकार ने एससी/एसटी, मुस्लिम व जनरल के वंचित छात्रों के लिए एक पोर्टल खोला है। वंचित छात्र 16 अप्रैल से 15 मई तक पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं।
उन्होंने आरोप लगाया कि पिछड़े छात्रों के लिए ऐसे किसी पोर्टल की व्यवस्था नही की गयी है।
कैबिनेट मंत्री ने कहा, “पिछड़े वर्ग में तीन कटेगरी पिछड़ा, अति पिछड़ा व सर्वाधिक पिछडा़ बनाकर सबको हिस्सा दिलाने की लडा़ई वह लड़ते रहेंगे।”
इसके अलावा उन्होंने पात्रों को आवास, पेंशन, शौचालय व राशन कार्ड पर भी लड़ाई जारी रखने की बात कही.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दी थी चेतावनी:

गौरतलब है कि मंत्री राजभर लगातार मुख्यमंत्री और सरकार पर हमलावर हैं. वे कह चुके हैं कि उनकी लड़ाई मुख्यमंत्री से है. अभी पिछले दिनों बहराइच दौरे पर पहुंचे राजभर ने गार्ड ऑफ़ ऑनर नहीं मिलने से नाराज होकर कहा था कि अगर वे ब्राह्मण या राजपूत होते तो उनके साथ ऐसा नहीं होता.

इसी कड़ी में बीते दिन राजधानी लखनऊ के पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में भाजप प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि राजभर को समझाने का प्रयास किया गया है. उम्मीद है कि वे समझ जाएंगे, अन्यथा बीजेपी उनके खिलाफ आवश्यक कदम उठाने के लिए विवश होगी.

जम्मू : वैष्णो देवी की यात्रा होगी आसान, खुला नया मार्ग

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें