उत्तर प्रदेश में बेहतर कानून-व्यवस्था स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने मंगलवार को यूपी के 9 जिलों में एसपी के अतिरिक्त एक और एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारी की तैनाती कर दी है। डीजीपी मुख्यालय की तरफ से किये गए बदलाव के बाद अब इन जिलों में अपराधों पर अंकुश लगेगा या नहीं ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

डीजीपी ओपी सिंह ने मंगलवार को 9 जिलों की पुलिसिंग में बदलाव किया। यूपी के इन जिलों लखीमपुर खीरी, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, गोंडा, देवरिया, कुशीनगर, बलिया, इटावा और उन्नाव में अतिरिक्त एडिशनल SP के पद बनाए गए हैं। लखीमपुर में एडिशनल SP पूर्वी और पश्चिमी रहेंगे। अंबेडकरनगर में एडिशनल SP पूर्वी और पश्चिमी रहेंगे। सुल्तानपुर में एडिशनल SP सिटी और ग्रामीण रहेंगे।

गोंडा में एडिशनल SP पूर्वी और पश्चिमी रहेंगे। देवरिया में एडिशनल एसपी उत्तरी और दक्षिणी रहेंगे। कुशीनगर में एडिशनल SP उत्तरी और दक्षिणी रहेंगे। बलिया में एडिशनल SP उत्तरी और दक्षिणी रहेंगे। इटावा में एडिशनल SP सिटी ग्रामीण रहेंगे। उन्नाव में एडिशनल SP उत्तरी और दक्षिणी के पद बनाए गए हैं। डीजीपी मुख्यालय की तरफ से एडिशनल SP के पदों के लिए सर्किल भी निर्धारित किये हैं। इसके लिए एडीजी प्रशासन ने नए एडिशनल SP के पदों के संबंध में आदेश जारी किया है।

ये भी पढ़ें- 80 दिन पहले से रेप पीड़िता का चाचा सोशल मीडिया पर मांग रहा था मदद

ये भी पढ़ें- छेड़छाड़ की शिकायत पर छात्रा से बोला दरोगा- सुलह करो या घर छोड़ दो

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप केस: भाजपा विधायक का भाई अतुल सिंह गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- #उन्नावगैंगरेप: सीएम के निर्देश के बाद 6 पुलिसकर्मी निलंबित

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने अपने चहेते विधायक को बचाने के लिए नहीं होने दी कार्रवाई

ये भी पढ़ें- गोसाईगंज में सेवानिवृत्त फौजी की पीट-पीटकर हत्या

ये भी पढ़ें- रेप पीड़िता ने पूरे परिवार के साथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास

ये भी पढ़ें-  सपा कार्यकर्ताओं की गुंडई: युवक को पार्टी कार्यालय के पास बुरी तरह पीटा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें