भारत की राजधानी दिल्ली में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने भतीजे को लेकर सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि वो राजनीति में नहीं है। मायावती ने कहा कि आकाश को बीएसपी आंदोलन से जोड़ूंगी। उन्होंने उसे गठबंधन की वजह से विरोधियों की साजिश बताया है। बीएसपी परिवारवाद की पार्टी नहीं है। उन्होंने कहा कि आकाश जन्मदिन की वजह से मेरे साथ दिखाई दिया। मायावती ने कहा कि बसपा की लोकप्रियता में बढ़ोत्तरी और सपा के साथ गठबंधन ने उन दलों और नेताओं में अशांति पैदा की है जो दलित और जातिवाद विरोधी हैं। हमें निष्पक्ष और वर्ग से लड़ने के बजाय वे हमारे खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं। कुछ जातिवादी और दलित विरोधी टीवी चैनलों के साथ षड्यंत्र कर रहे हैं। मायावती ने कहा कि मैं कांशीराम जी की शिष्या हूं, इसलिए ‘जैसे को तैसा’ का जवाब देने के लिए आकाश आनंद (उनके भतीजे) को बसपा आंदोलन में शामिल करूंगी और उन्हें सीख दूंगी। अगर मीडिया के कुछ जातिवादी और दलित-विरोधी तबके के साथ कोई समस्या है तो उसे रहने दें। हमारी पार्टी को कोई परवाह नहीं है।

मायावती ने मीडिया पर हमला बोलते हुए कहा कि सत्तासीन पार्टी की ओछी और निचली सोच के कारण मीडिया बदनाम करने में जुटी है। इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में कुछ मीडिया वालों ने अपने आप को गिरा दिया। मेरी चप्पलों और सैंडिलों को लेकर पीछे पड़े थे। ऐसे ही कुछ मीडिया वाले मेरे भाई के लड़के आकाश आनंद की चप्पलों के पीछे पड़ गए हैं। मायावती ने कहा कि कुछ मीडिया वाले भतीजे की चप्पलों की कीमतों को ऐसे दिखा रहे हैं कि जैसे उसे चप्पलें मीडिया वालों ने ही खरीद के दी हों। राष्ट्रीय स्तर का मीडिया ऐसी ओछी हरकत कर रहा है कि उसे जनता के बीच अपनी इमेज बनाने की जरा सी बी परवाह नहीं है। मायावती ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर कुछ मीडिया वाले काम कर रहे हैं। इसलिए मेरे जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं द्वारा केक काटकर खाने की ख़ुशी को इन मीडिया वालों ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने केक को लूट लिया। मायावती ने कहा कि मीडिया विपक्षियों की साजिस के चलते पार्टी को बनाम करने की कोशिश कर रही है। मीडिया चाहे जो कर ले हमारी पार्टी के ऊपर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें