उत्तर प्रदेश में आपराधिक घटनाओं का दौर कम होता नजर नहीं आ रहा है। योगी सरकार में एक तरफ जहाँ बदमाशों का एनकाउंटर धडाधड़ किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ लचर पुलिस व्यवस्था के कारण अपराधियों के हौसले बुलन्द होते जा रहे हैं। ताजा मामला राजधानी लखनऊ के विभूतिखंड थाना क्षेत्र का है। यहां बदमाशों ने एक कारोबारी के दिनदहाड़े गोली मारकर सनसनी फैला दी। सिर में गोली लगने से व्यापारी लहूलुहान होकर गिर गया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में घायल युवक को सहारा अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों की निगरानी में उसका इलाज चल रहा है। वहीं पुलिस ने इलाके की नाकाबंदी करके भाग रहे हमलावरों को घेरकर पकड़ लिया। एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार ने बहादुर पुलिस टीम को त्वरित कार्रवाई कर हमलावरों को पकड़ने के लिए 5000 रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के पास से घटना में प्रयुक्त असलहा बरामद कर लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

थाने के पास हुई घटना पुलिस बेखबर

जानकारी के मुताबिक, विभूतिखंड थाने से महज 50 मीटर की दूर पर विनम्रखंड 3/364 में गुड होम टाइल्स है। यहां देवरिया के रहने वाले टाइल्स कारोबारी आशुतोष तिवारी (28) और दुर्गेश साझे में कारोबार करते हैं। शनिवार को दुर्गेश और उसका चालक गोंडा निवासी अजय दुकान पर आया। यहां दोनों के बीच तीन चल से चली आ रही3 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ गया कि पार्टनर दुर्गेश तिवारी ने आशुतोष को गोली मार दी। गोली कारोबारी के सिर में लगी तो वह लहूलुहान होकर गिर गया। इस दौरान मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने फौरन उसे सहारा अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया।

वाह! रे एसएसपी, पब्लिक ने पकड़ा और पुलिस को दिया इनाम

घटना को अंजाम देकर भाग रहे आरोपी को स्थानीय लोगों ने घेराबंदी करके दौड़कर पकड़ लिया। आरोपी की धुनाई करने के बाद उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त .32 बोर का असलहा बरामद कर लिया है। घटना में लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने पुलिस पुलिस की वाहवाही लूटने के लिए आनन-फानन में पुलिस टीम के लिए पांच हजार रुपये का पुरस्कार घोषित कर दिया। हालांकि इस घटना में पुलिस थाना पास में होने के बावजूद अंजान थी और स्थानीय लोगों ने आरोपी को पकड़ा है। एसएसपी का ये काम किसी के गले नहीं उतर रहा है।

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: 24 घंटे में 7 एनकाउंटर, 7 बदमाश गिरफ्तार 6 सिपाही घायल

ये भी पढ़ें- रेलवे की हाईटेंशन लाइन पर चढ़ा सनकी युवक, तमाशा देखते रहे लोग

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें