राजधानी लखनऊ के बहुप्रतिष्ठित और अक्सर विवादों में रहने वाले लामार्ट बॉयज स्कूल के बाहर से सोमवार सुबह एक 11वीं का छात्र रहस्यमय परिस्थितियों में महिंद्रा एक्सयूवी कार के चालक सहित अचानक लापता हो गया। जब छात्र घर नहीं पहुंचा तो घरवालों ने उसे मोबाईल पर संपर्क किया। लेकिन छात्र और ड्राइवर दोनों के मोबाईल बंद होने से सनसनी फैल गई। आनन-फानन में घरवालों ने अपहरण की आशंका जताते हुए गौतमपल्ली थाने में शिकायत की। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मोबाईल नंबर सर्विलांस पर लगाकर लोकेशन ट्रेस की।

इस दौरान पुलिस को पता चला कि वह सीतापुर में हैं। लखनऊ पुलिस ने सीतापुर पुलिस के सहयोग से कार बरामद कर ली इसमें छात्र का बैग भी बरामद हो गया। इसके बाद पुलिस ने राहत की साँस ली कुछ समय पश्चात छात्र को भी पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस छात्र को सीतापुर से सड़क मार्ग के जरिये वापस लायी। हालांकि सीतापुर जाते साममी ड्राइवर कार सहित इटौंजा स्थित टोल प्लाजा में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। छात्र के अचानक गायब होने से उसके घर में कोहराम मचा हुआ था। हरकत में आई पुलिस ने कुछ ही घंटों में छात्र को बरामद करके बड़ी कामयाबी की मिसाल पेश की है।

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के नामी स्कूलों की लिस्ट में शुमार लामार्टिनियर स्कूल में 11वीं में पढऩे वाले छात्र अर्णव अग्रवाल आज सुबह ड्राइवर संतोष के साथ स्कूल जाने के लिए निकला। इसके बाद दोनों स्कूल नहीं पहुंचे। जब स्कूल से बच्चे के अभिभावक को मोबाइल पर मैसेज आया कि उनका बच्चा आज कक्षा में अनुपस्थित है, तो उन्होंने इसकी जानकारी स्कूल प्रशासन से की। सुबह से ही काफी खोजबीन के बाद इस पीडि़त परिवार ने दोनों की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवाई।

इस मामले में छात्र के सूर्योदय कालोनी, राणा प्रताप मार्ग के रहने वाले पिता अनूप अग्रवाल ने बताया कि सुबह उनका बेटा अर्नव अग्रवाल लाल रंग की एक्सयूवी कार नंबर-(यूपी 32 ईआर 1578) से डाइवर संतोष के साथ स्कूल जाने के लिए निकला था। इसके बाद स्कूल नहीं पहुंचा। अनूप अग्रवाल ने इस घटना के बाद पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने छात्र को सीतापुर से बरामद कर लिया। अर्नव के गायब होने के बाद से घर में कोहराम मचा हुआ था। सीतापुर के मानपुर में इनकी लाल रंग एक्सयूवी मिली है। इस घटना में पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रामच और सर्विलांस की टीम को लगाया गया था।लापता छात्र के घर कानून मंत्री बृजेश पाठक पहुंचे। उन्होंने छात्र की मां, बहन और दादी से हालचाल लिया।

ये भी पढ़ें- भदोही पुलिस का रिपोर्ट कार्ड: एक साल में 25 रेप, 15 हत्या

ये भी पढ़ें- भाजपा सरकार का एक साल, स्थापित की नई मिसाल: योगी आदित्यनाथ

भी पढ़ें- योगी सरकार का एक साल: 1300 एनकाउंटर से बदमाशों में ‘खाकी’ का खौफ

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें