कॉलेज प्रशासन की सख्ती के बावजूद देश के कॉलेजों में आये दिन रैगिंग की घटनाएं घटित होती है. ताजा मामला सीएसए कृषि विश्वविद्यालय का है जहाँ मंगलवार की रात जमकर बवाल हुआ.  छात्रों के उपद्रव और पथराव में कई गाड़ियाँ टूटी गई.

गेस्ट हाउस पर किया हमला :

सीएसए कृषि विश्वविद्यालय के सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों के गेस्ट हाउस पर रात के लगभग तीन बजे धाबा बोल दिया.  सीनियर छात्रों की संख्या 100 से 150 के करीब थी.  सीनयर छात्रों ने जूनियर छात्रों को बनाया मुर्गा बनाया और उन के कपडे उतरवाए .जब जूनियर विरोध ने इसका विरोध किया तो उन्हें जमकर पीटा गया. इस मारपीट में एक जूनियर छात्र का सिर भी फटा गया.

सिक्योरिटी गार्ड को भी पीटा:

सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों के गेस्ट हाउस पर पथराव किया.  गेस्ट हाउस के गार्ड ने जब उनका उनको रोकने का प्रयास किया तो उसे भी बुरी तरह पीटा गया. गेस्ट हाउस के दोनों घायल गार्डो को अस्पताल में भर्ती  कराया गया है. माहौल को काबू में लाने के  लिए जब एंटी रैगिंग दस्ता और दो प्रोफेसर वहां पहुंचे तो उत्पाती छात्रों ने उन्हें भी वहां से खदेड़ दिया. छात्रों ने छत पर लगी टंकी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

वीसी के पहुँचते ही फ़रार हुए उत्पाती:

उत्पात की ख़बर मिलते ही वीसी मौके पर चार थानों किओ पुलिस के साथ पहुंचे मगर तबतक आरोपी छात्र फ़रार हो चुके थे. यह मामला नवाबगंज थाना क्षेत्र के अंदर आता है. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गयी है.

वीसी ने बुलाई बैठक:

मंगलवार रत हुए बवाल के बाद बुधवार को वीसी ने आपात बैठक बुलाई है. इस बैठक में वार्डन कमिटी को भी शामिल होने को कहा गया है.

CM आवास घेरने निकले शिक्षामित्र, पुलिस ने बंद किया इको गार्डन गेट

इन्वेस्टर्स समिट के बाद 5 महीने भी नहीं टिक सकी करोड़ों की सुन्दरता

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें