लोकसभा चुनावों को लेकर समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इस बीच कानपुर जिले के कई बड़े व्यापारी नेताओं ने लखनऊ में अखिलेश यादव से मुलाकात की। इस दौरान व्यापारियों ने योगी सरकार से मिल रहे दुःख के बारे में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को बताया और उन्हें कानपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव भी दे दिया’ जिस पर अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है।

अखिलेश को मिला प्रस्ताव :

लोकसभा चुनाव का शंखदान हो चुका है और सभी राजनीतिक दल इसे फतह करने के लिए जुट गए हैं। समाजवादी पार्टी भी एड़ी-चोटी का जोर लगाए है। चाचा शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने के लिए उनके द्धारा किए जा रहे नुकसान की भरपाई के लिए अखिलेश यादव नई रणनीति बनाकर व्यापारियों, समाजसेवियों वर्ग के अलावा अन्य संगठनों के लोगों को आमंत्रण पत्र देकर बुला रहे हैं। इसी क्रम में सपा प्रमुख ने कानपुर से आये व्यापारी नेताओं के साथ बैठक की। उनकी सारी समस्याओं को सुना और सरकार बनने के बाद निराकरण का आश्वासन दिया। साथ ही व्यापारियों ने पूर्व सीएम अखिलेश को कानपुर लोकसभा सीट से चुनाव में उतरने का न्योता दिया।

अखिलेश ने दिया आश्वासन :

व्यापारी नेता ने मीडिया को बताया कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी में बढ़ रहे अपराध पर चिंता जताते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार चलाने में पूरी तरह से नाकाम रहे हैं। उन्होंने जितने वादे किए, उनमें से एक भी अभी तक पूरे नहीं हुए हैं। अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि पूर्व सीएम ने हमें आश्वासन दिया है कि दिल्ली की सत्ता मिलने के बाद कानपुर को फिर से खड़ा किया जाएगा। यहां पर उद्योमियों को बुला कर इंड्रस्ट्री लगवाई जाएंगे। बंद मिलों को फिर से शुरू कराया जाएगा। व्यापारी वर्ग लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी का समर्थन करेगा और कानपुर से अखिलेश यादव को जिता कर संसद में भेजेगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”सम्बंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें