सरकार ने भू माफियाओं पर नकेल कसने के लिए एंटी टास्क फोर्स का गठन किया था। लेकिन भू-माफियाओं के आगे एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स घुटने टेक रही है। भूमि मुक्त कराने में सबसे फिसड्डी तहसील बीकेटी में आए दिन अवैध कब्जे दारी में बढ़ोतरी हो रही। लेखपाल कानूनगो की मिलीभगत से आईटीएम इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के मालिक ने शमशान की भूमि को जोतवाकर कब्जा कर लिया। इसके विरोध में ग्रामीण उतर आये और थाने का घेराव कर दिया। थाने का घेराव होने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया। बड़ी मुश्किल से पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया तब जाकर मामला शांत हुआ।

जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला नगर पंचायत बरगदी मगद का है। यहां स्थित गाटा संख्या 152 व 154 को जबरन जोतवाकर दबंगई के बल पर कब्जा कर लिया। जिसकी शिकायत सभासद ने तहसील दिवस पर की थी पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। दबंगों के कब्जेदारी बरकरार लेखपाल कानूनगो मूकदर्शक बने हुए हैं। बृहस्पतिवार को दोपहर बरगदी मगठ के ग्रामीण दर्जनों की संख्या में थाने पर आ पहुंचे। जहां पर थाना प्रभारी अमरनाथ वर्मा ने बताया मामला राजस्व का है।उप जिलाधिकारी से बात करिए। अगर राजस्व टीम कब्जा मुक्त कराने जाती है तो हमें सूचित किया जाए हम साथ में हैं। उन्होंने समझा बुझाकर संको वापस घर भेजा। इस संबंध में बीकेटी उपजिलाधिकारी ने बताया कि जल्द ही भूमि की माप कराई जाएगी। अगर भूमि कब्जेदारी में पाई जाती है तो उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्टर- ज्ञानेंद्र

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”स्थानीय खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें