उत्तर प्रदेश के कई बड़े शहरों में टैक्स चोरी की सूचना पर आयकर विभाग की टीमों ने एक साथ छापेमारी की है। आयकर विभाग की टीम ने जब प्रतिष्ठित अस्पतालों में छापेमारी की तो कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। टीम ने अस्पतालों से करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी है। टीम ने अहम दस्तावेजों को भी कब्जे में लिया है, टीम छानबीन में जुटी है। आयकर विभाग विभाग के सूत्रों की मानें तो इन अस्पतालों में बिना टैक्स जमा किये करोड़ों रुपये के बिलों में घपला किया जा रहा था। सूत्रों से मिले इनपुट के आधार पर आयकर विभाग द्वारा यह बड़ी कार्रवाई की गई है। अस्पतालों की अघोषित आय की जानकारी हासिल करने के लिए आयकर विभाग ने यह सर्वे और सर्च किया है। आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक कंपनी से जुड़े दस्तावेज सीज कर दिए गए हैं। सर्वे की रिपोर्ट टीमें जब सौंपेगी इसके बाद पता चल सकेगा कि अस्पतालों ने कितनी टैक्स चोरी की है।

जानकारी के अनुसार, आयकर विभागों की टीमों ने यूपी के कई शहरों में एक साथ छापेमारी की है। इनमे लखनऊ, कानपुर के बड़े अस्पतालों में छापा मारा गया है।कानपुर के एसपीएम अस्पताल में छापेमारी हुई है। लखनऊ के चरक हॉस्पिटल में आईटी की रेड पड़ी है। चरक में टैक्स चोरी की आशंका पर छापा मारा गया है। डॉ रतन सिंह के ठिकानों पर एक साथ छापा मारा गया। लखनऊ के एसआईपीएस अस्पताल में भी आयकर विभाग ने छापा मारा है। डॉ महेशचंद्र शर्मा के ठिकानों पर छापेमारी से हड़कंप मच गया। मुरादाबाद के मशहूर डॉक्टर के घर भी छापेमारी हुयी है। यहाँ डॉ पीके खन्ना के आवास पर आईटी की रेड के दौरान लाखों रूपये की टैक्स चोरी पकड़ी गई है। जेपीएमसी हॉस्पिटल पर आयकर की छापेमारी हुई है। मेरठ के मशहूर डॉक्टर के आवास पर भी आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है।यहाँ न्यूरो फिजिशियन भूपेंद्र चौधरी के घर छापा मारा गया है। नोएडा में राजीव मोतियानी के घर आईटी की टीम ने छापेमारी की है। यहां गुलाब गुप्ता और नियो हॉस्पिटल पर छापा मारा गया है। हापुड़ के डॉ अंकित शर्मा के घर छापेमारी हुई है। जीएस मेडिकल कॉलेज में ताबड़तोड़ छापेमारी हुई है। एक साथ आईटी की टीमों का यूपी में छापा पड़ने से हड़कंप मचा हुआ है। टीमें पूरे घपले की पड़ताल कर रही हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें