भले ही वर्तमान भाजपा सरकार नारी सुरक्षा के तमाम दावे करती हो लेकिन यूपी में महिला सुरक्षा नहीं होती दिखाई दे रही है। जिनके कंधों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी हो अगर वही हवसी बन जाये तो कैसे नारी की सुरक्षा हो सकती है । ताजा मामला मेरठ जिला का है यहां तैनात महिला सिपाही के साथ इस्पेक्टर गलशहीद ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी। आरोप है कि वर्दीधारी ने महिला सिपाही का अश्लील वीडियो भी बना लिया जिसे वायरल करने की धमकी दी। हिम्मत कर पीडि़ता ने मेरठ महिला थाने में इस्पेक्टर के खिलाफ खिलाफ धारा 376, 377, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद एसएसपी मुरादाबाद ने दुष्कर्म के आरोपी इस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही, विभागीय कार्रवाई भी किए जाने के निर्देश दिए हैं। इस घटना के बाद पीड़िता भयभीत है और उसने अपनी जान को खतरा बताया है।

घर आता-जाता था इन्स्पेक्टर

जानकारी के मुताबिक, मूलरूप से बुलदशहर की रहने वाली पीड़ित महिला आरक्षी मेरठ में तैनात है। जमीन के मामले में पीड़िता के रिश्तेदार ने महिला सिपाही पर बुलदशहर मे केस दर्ज कराया था। उस वक्त लोकेद्र पाल सिह अगौता थाना प्रभारी था। मुकदमे के सिलसिले में इस्पेक्टर का पीड़िता के घर आना-जाना था। आरोप है कि इसी बीच इस्पेक्टर ने पीड़िता को नशीली गोलिया खिलाकर दुष्कर्म किया। आरोप ये भी है कि इस दौरान हवसी इन्स्पेक्टर ने पीड़िता का अश्लील वीडियो भी बना लिया। इसके बाद पीड़िता 2011 मे पुलिस मे भर्ती हो गई।

वीडियो वायरल करने की धमकी देकर कर रहा था यौनशोषण

आरोप है कि अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर इस्पेक्टर गलशहीद लोकेद्र पाल सिंह लगातार पीडि़ता का यौन शोषण करता रहा। आरोप है जनवरी में आरोपी इन्स्पेक्टर ने पिस्टल के बल पर पीडि़ता से दुष्कर्म किया। विरोध करने पर गोली मारने की धमकी दी थी। किसी तरह हिम्मत करके पीड़िता ने महिला थाने में इस्पेक्टर गलशहीद लोकेद्र पाल सिह के खिलाफ महिला थाना मेरठ मे दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया। जानकारी होने पर एसएसपी मुरादाबाद डॉ. प्रीतिन्दर सिह ने इस्पेक्टर लोकेद्र पाल सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। आरोपी के खिलाफ विभागीय जांच भी की जा रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें