यूपी के मिर्जापुर जिले में पोते ने अपने दादा की कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतार दिया। जिसके बाद आरोपी पौत्र ने दादा के अपहरण की झूठी सूचना पुलिस को दी। बताया जा रहा है कि जमीनी विवाद के कारण हत्या कर दी गई। वहीं मृतक के बड़े पुत्र ने भतीजे के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में पुलिस ने पूछताछ के लिए चार लोगों हिरासत में लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

हत्या के बाद दी पुलिस को झूठी सूचना

जानकारी के मुताबिक अहरौरा थाना क्षेत्र के सोनवर्षा गांव निवासी वृंदावन उर्फ इंदर (75) ने अपनी जमीन को बेटी के नाम कर दिया था। जिसको लेकर परिवार में आए दिन झगड़ा होता रहता था। आशंका जताई जा रही है कि इसी को लेकर शनिवार की देर रात लगभग पोते ने कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिसके बाद एक के बाद एक कई हमले किए जिससे की उसकी मौत हो गई। घटना के एक घंटे बाद वृंदावन के छोटे बेटे जगदीश के पुत्र जितेंद्र ने बदमाशों द्वारा दादा वृंदावन का अपहरण किए जाने की झूठी सूचना पुलिस को दे दी।

गर्दन पर कुल्हाड़ी से किए थे कई वार

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने वृद्ध की खोजबीन शुरू कर दी। इस दौरान रविवार की सुबह पुलिस को रेलवे क्रासिंग से सौ मीटर पहले वृद्ध लाश पाई गई। वृ़द्ध के गर्दन और सीने पर कुल्हाड़ी से कई वार किए गए थे। वृद्ध की हत्या की सूचना मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने डॉग स्क्वॉड को भी बुला लिया। पुलिस ने मौके की छानबीन की।

नामजद मुकदमा दर्ज

मामले में मृतक के चार पुत्रों में बड़े बेटे कन्हैया ने अपने छोटे भाई जगदीश के पुत्र जितेंद्र के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। जबकि आरोपी जितेंद्र ने हत्या का आरोप दादा दामाद पर लगाया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए चार लोगों को हिरासत में लिया है। सीओ केपी सिंह का कहना है कि वृंदावन ने कुछ माह पूर्व अपनी जमीन को पुत्री के नाम कर दिया था जिससे घर में कलह होती थी। मामले की जांच की जा रही है जल्द ही सचाई सामने आ जाएगी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें