उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में  महंत गंगादास और सपा की पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत के बीच मंदिर की जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। वर्तमान में ये मामला न्यायालय में विचाराधीन है। बीते सोमवार को महंत गंगादास का निधन हो गया। इसके बाद ही ग्रामीणों ने विवादित जगह पर महंत की समाधि बनाने के लिए गड्ढा खोदना शुरू कर दिया। जैसे ही इसकी जानकारी पूर्व विधायक को लगी, वे समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गईं और उन्होंने समाधि बनाने का विरोध करते हुए जमकर हंगामा किया।

खोदे गए गड्ढे में बैठ गयी पूर्व विधायक :

यूपी के फर्रुखाबाद में थाना मऊदरवाजा के श्रीरामचंद्र जी महाराज व सीता महारानी मंदिर हाथीपुर की विवादित जगह पर महंत की समाधि बनाए जाने पर पूर्व सपा विधायक ने जमकर हंगामा काटा। समाधि के निर्माण को रोकने के लिए वे खोदे गए गड्ढे में बैठ गईं। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने उनके ऊपर मिट्टी तक डाल दी। कई महिलाओं ने खींचकर पूर्व विधायक को उठाया और बहार निकाला। ग्रामीणों की सूचना पर उप जिलाधिकारी सदर व सीओ सिटी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और दूसरी जगह पर महंत की समाधि बनवाई।

नहीं मिला जनता का साथ :

मंदिर की विवादित जगह को लेकर हुए हंगामे के बाद पूर्व विधायक अकेली खड़ी दिखाई दीं। ग्रामीणों ने पूर्व विधायक पर जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों के विरोध के बाद पूर्व विधायक ने महंत की समाधि की जगह तो बदलवा दी लेकिन इस दौरान वे अकेली खड़ी नजर आईं। जिला प्रशासन जब दूसरी जगह पर महंत गंगादास की समाधि के लिए जेसीबी से गड्ढा खुदवा रहा था तो पूर्व विधायक अलग अकेले कुर्सी डाले बैठी थीं। वहीं ग्रामीण पूर्व विधायक पर तरह-तरह के आरोप लगा रहे थे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Inline Related Posts” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”list” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें