पशु पालन विभाग के अन्तर्गत पशु चिक्सिालय इल्तिफातगंज में तैनात चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी ने लैब टेक्नीशियन पर गम्भीर आरोप लगाते हुए अपने तबादले तथा उक्त कार्मिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मानवाधिकार आयोग के समक्ष दिये शपथ पत्र में उन्होंने स्पष्ट आरोप लगाया है कि शारीरिक उत्पीड़न करने की गरज से उक्त लैब टेक्निशियन ने कुछ कर्मचारियों को साथ मिलकर उसका उत्पीड़न कर परेशान कर रहा है।

पशु चिक्सिालय इल्तिफातगंज में तैनात चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी शीला दुबे ने बताया कि मृतक आश्रित कोटे में उसे चतुर्थ श्रेणी की नौकरी पशुपालन विभाग में मिली है। विभाग में तैनात लैब टेक्नीशियन शशिकांत तिवारी की मुझ पर बुरी नजर है। उसके द्वारा कई बार भद्दी टिप्पणी भी की जा चुकी है। उक्त आरोपी आए दिन तरह तरह से मानसिक प्रताड़ना देने के लिए कभी झाडू लगाने तो कभी चैकदारी करने का आदेश देता है। इस अपनी डयुटी में शामिल न होने की बाॅत करने पर धमकी देता ह कि ऐसी जगह तबादला करा दुककी नौकरी करना भूल जाओगी। पिछले दिनों पशु चिकित्सालय इल्तिफातगंज जाने वक्त उक्त लैब टेक्नीशियन ने कई लोगों के साथ मुझे घेर कर अभ्रदा भी की थी।

पीड़िता ने मानवाधिकार आयोग से मांग की है उसका तबादला मुख्य चिकित्साधिकारी अम्बेंडकरनग कार्यालय करा कर उक्त प्रकरण की जाॅच कराई जाॅए और गृह जनपद में लम्बे अरसे से जमे उक्त लैब टेक्नीशियन तबादला कर उसके समर्थक कर्मचारियों से पूछताछ की जाए तो सच्चाई सामने आ जाएगी। इस सम्बंध में पीड़ित विधवा कर्मचारी ने यह भी बताया कि उसके दो बच्चे एवं बूढ़ी माॅ है। उसका तबादला जानबूझकर 25 किमी दूर कर दिया गया। जहाॅ आवागमन के साधन भी कम है और माॅ और बच्चों को भी भारी दिक्कत होती है। इस सम्बंध में चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ के उप महामंत्री सुरेश सिंह यादव ने जिलाधिकारी को एक पत्र लिखकर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें