आज राजधानी लखनऊ में एक बार फिर किसान सड़को पर हैं. किसान आज किसान मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं . हजारों की संख्या में किसान लखनऊ में इक्कट्ठा हुए जहाँ से विधानसभा का घेराव करने के लिए किसान सड़को पर आ गये.

विधानसभा का घेराव करने का प्रयास:

देश के अन्नदाता हमे अनाज देते है और यूँ कहे कि जीवन. लेकिन जब उनकी भावनाएं चोटिल होती हैं तो खेतों में काम करने वाले यहीं किसान सड़कों पर भी उतर आते हैं. इसी कड़ी में आज एक बार फिर किसानों का हुजूम सड़को पर है. मामला उनकी भावनाओं के चोटिल होने कह ही है.

किसान अपने मसीहा की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर आहत हैं और इसी बाबत सड़कों पर प्रदर्शनरत हैं. राजधानी लखनऊ में आज बड़ी संख्या में किसान इकट्ठा हुए हैं.

बता दें कि बीते दिन इलाहाबाद जिले में किसान मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की मूर्ति तोड़ दी गयी थी. जिसके बाद आज किसान संगठन प्रदर्शन कर रहा है.

किसान नेता हरिनाम सिंह के अगुआई में बड़ी संख्या में किसान मौजूद हैं. ये किसान मसीहा चौधरी मेहन्द्र सिंह टिकैत की मूर्ति तोड़े जाने का विरोध कर रहे हैं.

इसके लिए किसानों ने विधानसभा का घेराव करने की कोशिश भी की. लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंच कर किसानों की भीड़ को बीच रास्ते में रोक दिया.

किसान प्रदर्शन को देखते हुए पहले ही सुरक्षा के इंतजाम कर दिए गये थे. पुलिस ने किसानों को हुसैनगंज स्थित बर्लिंगटन चौराहा पर रोक दिया जिसके बाद पुलिस और किसानों के बीच तीखी बहस भी हुई.

बहरहाल पुलिस ने किसानों को रोक दिया हैं और किसानों को वापस जाने के लिए कहा जा रहा है.

मुस्लिम-हिंदू दंपति के पासपोर्ट विवाद की सच्चाई

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: काशी नगरी में दिखे योग के चटख रंग

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें