रंगों का त्योहार होली जोकि खुशियों के लिए मनाया जाता है। इस त्योहार को लोग आपस में मिल जुलकर प्रेम बांटते है। इस दौरान लगभग सभी घरों में खोये से बनी मिठाई खाते है, लेकिन जो मिठाई व गुजिया खाते हैं क्या आप जानते है कि वह आपके स्वास्थ के लिए कितना सुरक्षित है। जो आप अपने बच्चों के साथ साथ मेहमानों को खोये से बनी गुजिया व अन्य मिठाईंया खिलाने की सोच रहे हैं तो जरा सा सावधान हो जाईए। क्योंकि खोये भी मिलावटी आने लगे है। यह खोया हो सकता है कि किसी केमिकल की बनी हो। जिसको बच्चे व बूढ़े सभी लोग खाते हैं और त्योहारों के बाद हॉस्पिटलों में लाइन लगाते हैं।

ये भी पढ़ेंः ईश्वर चाईल्ड वेलफेयर ने मनाया कैंसर पीड़ित बच्चों के साथ होली उत्सव

कानपुर के सचेंडी थाना क्षेत्र के पलरा गाँव के नजदीक पुलिस ने छापा मारा जिसमें पर कई कुंतल नकली खोया बरामद किया। नकली खोये के साथ-साथ बड़ी मात्रा में एसएमपी पाउडर व डालडा भी बरामद हुआ है। वहीं फूड अधिकारी की मानें तो यह खोया जो बरामद हुआ है, उसके सैम्पल ले लिये गए है। जिसे परीक्षण के लिए लैब में भेज दिया गया है। बताया कि यह नकली खोया बनाने का काला कारोबार ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए किया जा रहा था।

एसएसपी ने कहा

कानपुर एसएसपी अखिलेश मीणा ने बताया कि सचेंडी के पलरा में गाँव में नकली खोये के कारोबार में कई लोंगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये बड़ी कार्यवाही सचेंडी पुलिस व फूड अधिकारियों के साथ मजिस्ट्रेट ने की है। जहां काफी दिनों से नकली खोया व नकली घी भारी मात्रा में तैयार करके आसपास के शहरों में सप्लाई किया जाता है। किंतु आज पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली जिससे काफी लोगों इस जहर से बचाया गया है।

ये भी पढ़ेंः होली के त्यौहार पर टिम्बर व्यापारियों ने सीएम योगी से मांगी इच्छा मृत्यु

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें