उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओम प्रकाश सिंह और उनकी पत्नी नीलम सिंह ने रविवार को राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर थाने से महिला सम्मान कक्ष का उद्घाटन कर 14 थानों में इस पहल की शुरुआत की। इस दौरान डीजीपी की पत्‍‌नी नीलम सिंह भी मौजूद रहीं। वहीं, आईजी सुजीत पांडेय, एसएसपी कलानिधि नैथानी, ‘वीमेन पॉवर लाइन 1090’ की एडीजी अंजू गुप्ता, एसपी नार्थ अनुराग वत्स, सीओ गोमतीनगर चक्रेश मिश्रा सहित तमाम महिला पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

इन थानों में शुरुआत की गई महिला सम्मान की व्यवस्था

उद्घाटन समारोह के मौके पर डीजीपी ने कहा कि महिलाओं के सम्मान में राजधानी के 14 थानों में महिला सम्मान कक्ष की शुरुआत की गई है। ये व्यवस्था के सफल होने पर आने वाले समय में पूरे उत्तर प्रदेश में इसका विस्तार किया जायेगा। नीलम सिंह ने कहा कि इस सेल की खासियत ये है कि थाने में आने वाली महिलाओं की समस्याओं को इस सेल में देखा जायेगा।

आईजी सुजीत पांडेय ने बताया कि छह माह से 50 पुलिसकर्मियों को व्यवहारिक प्रशिक्षण दिया जा रहा है कि वह आगंतुकों से कैसे बात करें। महिला सुरक्षा रजिस्टर भी रखा गया है। आने वाले समय में 1090 से महिला सम्मान कक्ष को जोड़ने का काम किया जाएगा। एसएसपी कलानिधि नैथानी एक महिला सब इंस्पेक्टर 2 महिला कांस्टेबल इस सेँल में 24 घंटे मौजूद रहेंगी।

एसएसपी ने बताया कि महिला सम्मान कक्ष की शुरुआत नगराम थाना, आशियाना थाना, हजरतगंज थाना, नाका थाना, आलमबाग थाना, काकोरी थाना, गोसाईंगंज थाना, तालकटोरा थाना, कृष्णा नगर थाना, पीजीआई थाना, चौक थाना, बंथरा थाना, ठाकुरगंज थाना और बाजारखाला कोतवाली में की गई है। गोमतीनगर थाने में महिला सम्मान कक्ष के उद्घाटन के साथ ही महिला सब इंस्पेक्टर पूजा गुप्ता को प्रभारी बनाया गया।

ये भी पढ़ें-

शहीद की शहादत के 19 साल बाद भी परिवार को नहीं मिली नौकरी

हरदोई: तेज रफ्तार बस खाई में घुसी, बाल-बाल बचे 35 यात्री

जौनपुर में भीषण सड़क हादसा: ट्रेलर से कुचलकर कर 6 लोगों की मौत

भाजपा विधायक विनय कटियार ने दी मर्चेंट नेवी के अधिकारी की पत्नी को धमकी

घायल को ठेले पर लादकर ले गए अस्पताल, एम्बुलेंस ना मिलने से मौत

लखनऊ: क्राइम ब्रांच के तीन फर्जी दारोगा नाका कोतवाली में गिरफ्तार

लखनऊ जिला कारागार में तिहाड़ जेल की तरह कैदियों से मुलाकात होगी

बाराबंकी: डीसीएम और कार की भीषण टक्कर में चार की मौत, एक घायल

बाराबंकी: अय्यासी का अड्डा बना शिक्षा का मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें