यूपी के कानपुर में एक परिवार को मंदिर में पूजा किए जाने से रोका जा रहा है। इस वाक्या का कारण बेहद ही अजीबोगरीब है। आजाद नगर स्थित एक अपार्टमेंट में रहने वाले परिवार ने आरोप लगाया है कि उन्हें दलित होने के कारण पूजा नहीं करने दिया जा रहा है। जिसका विरोध करने पर मंदिर जाने वाले रास्ते को लोहे की ग्रिल लगाकर ताला लटका दिया है। इस बात की शिकायत प्रशासन से की गई है।

दलित होने का देते हैं ताना

जानकारी के मुताबिक कानपुर के आजाद नगर स्थित चिड़ियाघर के सामने बने प्रभु विला अपार्टमेंट में किरण सोनकर और उनका परिवार रहता है। सोनकर ने अपने बेटे इशू के साथ इस अपार्टमेंट में फ्लैट लिया था और उन्हें सबसे अधिक खुशी इस बात की थी कि जिस अपार्टमेंट में उन्होंने फ्लैट लिया है, उसमें मंदिर भी था। लेकिन किरण सोनकर और उनके बेटे को यह नहीं मालूम था कि उनका दलित होना उनकी आस्था में रोड़ा बन जाएगा। आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले गौड़ परिवार ने पहले तो उन्हें मंदिर में दर्शन करने से रोका और फिर दलित का ताना देते हुए मंदिर के रास्ते को मोटी लोहे की ग्रिल से बंद कर दिया।

एसएसपी से की है शिकायत

पीड़ित परिवार ने पूरे मामले की शिकायत जिले के एसएसपी अखिलेश मीणा से की। जिसपर तत्काल कार्रवाई करने के आदेश तो जारी किया। पीड़ित ने आरोप लगाया है कि क्षेत्रीय नवाबगाजण थाने की पुलिस लीपापोती करने में लगी है। वहीं सोनकर परिवार की पीड़ा को देखते हुए पडोसी भी इसे गलत बताते हैं। साथ ही अपार्टमेंट मालिक रवि सिन्हा को भी प्रस्ताव है। जिसको लेकर उनकी मानें तो जिस देश में ‘हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपसे में हैं भाई-भाई’ का उपदेश दिया जाता है। वहां ऐसा होना सरासर गलत है।

ये भी पढ़ेंः 

ये भी पढ़ें- यूपी में 36 IPS अफसरों के तबादले: मंजिल की छुट्टी राजेश बने मेरठ एसएसपी

ये भी पढ़ें- कन्नौज: इमरजेंसी से 3 दिन में 14 मरीज गायब, मचा हड़कंप

ये भी पढ़ें- परमानंद बाबा की बढ़ी मुश्किलें: डीएम ने संपत्ति कुर्क करने के दिए निर्देश

ये भी पढ़ें- मनकामेश्वर मठ-मंदिर ने धूम धाम से मनाई बुद्ध पूर्णिमा

ये भी पढ़ें- बुद्ध पूर्णिमा 2018: संगम में श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

ये भी पढ़ें- नगर निगम का भ्रष्टाचार: फॉगिंग मशीन से छह करोड़ रुपये का उड़ा दिया धुआं

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें