बुलंदशहर बवाल में एक इंस्पेक्टर सहित दो की मौत के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने ताबड़तोड़ दबिश दी। कातिलों की तलाश में हिंदू संगठनों पर भी निगाहें हैं। नामजद आरोपियों में बजरंग दल, भाजपा और विहिप के पदाधिकारियों के नाम हैं। हालांकि, अभी तक जो चार आरोपी गिरफ्तार हुए हैं, उनमें से कोई भी संगठन का पदाधिकारी नहीं है। इस घटना में शहीद हुए पुलिस इन्स्पेक्टर के सम्मान में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाल कर उन्हें श्रद्धांजली दी है।

भीड़ ने की इंस्पेक्टर की हत्या :

सोमवार को अवैध बूचड़खानों को लेकर हुए बवाल के दौरान चली गोली से इंस्पेक्टर स्याना सुबोध कुमार सिंह की मौत ने सियासी तूल पकड़ लिया है। विपक्ष ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि लोकतंत्र में भीड़तंत्र का हावी होना सरकार की मंशा पर सवाल खड़े करता है। समाजवादी पार्टी ने कहा कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि बीजेपी सरकारों में भीड़तंत्र लोकतंत्र पर हावी हो रहा है। जिस सरकार में अपराधियों के खिलाफ एनकाउंटर का अभियान चलाया जा रहा हो वहां पुलिस वाले की हत्या भीड़ द्वारा किया जाना शर्मनाक और बेहद चिंताजनक है।

सपा कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धाजली

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पुलिस इंस्पेक्टर की हुई हत्या से नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने प्रयागराज के सिविल लाइंस सुभाष चौराहे पर प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने मोमबत्ती जला कर मृत पुलिस ऑफिसर को श्रद्धांजलि दी। उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुऐ सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गयी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें