दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र आय़े कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को पहले ही दिन विरोध का सामाना करना पड़ा। इस दौरान उन्हें संसदीय क्षेत्र अमेठी में विकास न होने से नाराज कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर जमकर नारेबाजी की।

विकास न होने से पार्टी कार्यकर्ता है नाराज

आपको बता दें कि राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार आज अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे थे। जैसे ही अमेठी के सगरा तिराहे पर उनका काफिला पहुंचा। इस दौरान सगरा तिराहे पर पार्टी कार्यकर्ताओं और बीजेपी कार्यकर्ताओं में जमकर झड़प हो गयी। राहुल गांधी के काफिले को इलाके के तिराहे पर कार्यकर्ताओं ने काले झंडे भी दिखाये। इस दौरान राहुल गांधी को तिराहे पर लगी राजीव गांधी की मुर्ति पर माल्यार्पण का कार्यक्रम को निरस्त करना पड़ा। विरोध के दौरान राहुल गांधी का काफिला मुशीगंज के लिए रवाना हो गया।

ये भी पढ़ें : कोचीन : मल्टीलेवल मेट्रो रेल का पीएम मोदी आज करेंगे उद्घाटन!

कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी सोमवार को पहली बार अपने दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को अमेठी पहुंचे। लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर उनका कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इसके बाद वह सड़क मार्ग से अमेठी के लिए रवाना हुए। राहुल गांधी ने रास्ते में निगोहां पहुंचते ही चाय व पकौड़ी का लुत्फ उठाया। रायबरेली के सलोंन पहुंचने पर उनका कांग्रेसियो ने भव्य स्वागत किया।

गर्म जोशी के साथ कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

राहुल गांधी ने भी गर्मजोशी से अपने कार्यकर्ताओ व जनता का अभिवादन स्वीकार किया। राहुल गांधी के जत्थे पर लोगों ने फूलों की वर्षा भी की। यहां से तय कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद राहुलगांधी अठेहा होते हुए ककवा मार्ग से अमेठी पहुंचेंगे। यहां राहुल गांधी के भव्य स्वागत की तैयारियां हैं। कांग्रेसी घरों की छतों से राहुल पर फूलवर्षा कराने की भी योजना बनाए हैं।

ये भी पढ़ें : दार्जीलिंग: प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई झड़प, हालात बिगड़े!

बता दें कि राहुल गांधी ने लखनऊ के निगोहां में अचानक अपने वाहनों का काफिला रुकवा दिया। उन्होंने निगोहां में राम होटल पर अचानक रुकने के बाद वहां नाश्ता किया। उन्होंने चाय व पकौड़ी के साथ समोसा का भी लुत्फ उठाया। इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर तथा पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह भी थे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें