भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना बूथ प्रबंधन जांचने के बाद अब सड़कों पर अपना माहौल बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी के कद्दावर नेताओं ने शनिवार को प्रदेश के सभी लोकसभा क्षेत्रों में कमल संदेश यात्रा निकाली। इस यात्रा में सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य फूलपुर और डिप्टी सीएम डॉ.दिनेश शर्मा ने लखनऊ में बाइक पर सवार होकर कमल संदेश बाइक रैली की अगुआई की। बाइक रैली में भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए। पूरे प्रदेश में निकाली गई इस बाइक रैली में जहाँ ट्रैफिक नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं वहीँ रैली में बट रहे खाने को लेकर  कार्यकर्ताओं में अफरा तफरी मच गई.

खाने पर टूटे भाजपा कार्यकर्ता:

बता दें कि आज पूरे प्रदेश भर में भारतीय जनता पार्टी कमल संदेश यात्रा निकाल रही है, लेकिन इस यात्रा में जहाँ एक तरफ कार्यकर्त्ता यातायात के नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. वहीँ इस वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह से कार्यकर्त्ता पार्टी की तरफ से बाटें जा रहे खाने को लेकर एक दुसरे पर तर बितर हो जा रहे हैं.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=gTh7S2LmDpI&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/11/asfasfasfasfasfasf.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

रैली में कार्यकर्ताओं ने नहीं पहना हेलमेट: 

लोकसभा क्षेत्रों में निकाली जा रही कमल संदेश यात्रा में यातायात के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। बाइक रैली में किसी भी भाजपा नेता और कार्यकर्त्ता ने हेलमेट नहीं लगाया था। जबकि यातायात माह के चलते पुलिस अधिकारी और यातातातकर्मी स्कूल, कालेज और सभी चौराहों पर वाहन चालकों, स्कूली छात्रों को पम्पलेट और ट्रैफिक नियम बताकर जागरूक कर रहे हैं।

प्रदेश भर में बाइक रैली में शामिल हुए कार्यकर्त्ता:

इसके अलावा भाजपा के महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल कन्नौज में, प्रदेश अध्यक्ष डॉ.महेंद्र नाथ पांडेय चंदौली, केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ला बाराबंकी, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर हरदोई में बाइक रैली में शामिल हुए। बाइक रैली में हर बूथ से कार्यकर्ता पांच मोटरसाइकलें लेकर निकले और गांव, गली और सड़कों तक होते हुए हर लोकसभा के केंद्र तक पहुंचे।

इस रैली के माध्यम से 1.62 लाख बूथों के कार्यकर्ता करीब आठ लाख बाइक लेकर निकले। यह सभी प्रदेश भर में माहौल बनाने में जुट गए हैं। बता दें कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन की सुगबुगाहट से भाजपा ने अभी से रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

प्रदेश महामंत्री एवं कमल संदेश बाइक रैली के प्रभारी गोविंद नारायण शुक्ल ने बताया कि केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ल बाराबंकी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमापति राम त्रिपाठी सीतापुर, डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी गौतमबुद्धनगर, राज्यसभा सदस्य विजयपाल तोमर मेरठ, अनिल अग्रवाल फिरोजाबाद, अशोक बाजपेयी उन्नाव, प्रदेश सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह झांसी, डॉ. महेंद्र सिंह आगरा, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर हरदोई में होने वाली रैली में शामिल होंगे।

यात्रा का मकसद 2019 लोकसभा चुनाव:

प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक मुरादाबाद, पद्मसेन चौधरी खीरी, सुधीर हलवासिया रायबरेली, डॉ. राकेश त्रिवेदी सुल्तानपुर, उपेंद्र शुक्ला बस्ती, दयाशंकर सिंह महाराजगंज, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक मुरादाबाद, गोविन्द नारायण मैनपुरी, पंकज सिंह गोरखपुर, प्रदेश मंत्री अमरपाल मौर्य धौरहरा और संतोष सिंह श्रावस्ती में रैली का हिस्सा बनेंगे।

बता दें कि उत्तर-प्रदेश की 80 लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी शनिवार से कमल संदेश यात्रा निकाल रही है। उल्लेखनीय है कमल संदेश’ यात्रा के जरिए बीजेपी केन्द्र और राज्य की सरकारों द्वारा किए गए कार्यों को जनता के समक्ष रखेगी। इस यात्रा का मकसद 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए जनता का समर्थन हासिल करना है।

कमल संदेश यात्रा के बहाने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को एकजुट और एक जगह एकत्र करने का लक्ष्य रखा है। हर बूथ से कम से कम पांच बाइक और दस व्यक्ति कमल संदेश बाइक रैली का हिस्सा बनेंगे।

बाइक रैली में सभी से हेलमेट पहनने का अनुरोध:

प्रदेश के पदाधिकारी भी बाइक रैली का हिस्सा बनेंगे। रैली में सभी कार्यकर्ता झंडे, टोपी, पट्टिकाएं गले में डालकर बाइक रैली में हिस्सा लेंगे। बाइक रैली विधानसभा स्तर पर आयोजित होगी, प्रारम्भ एवं समापन स्थल का पूर्व में ही चयन होगा। साथ ही, रैली के रूट का निर्धारण तय किया गया है।

बाइक रैली में सभी से हेलमेट पहनकर पहुंचने का अनुरोध किया गया है। इस रैली में लाखों की संख्या में निकलने वाली मोटरसाइकिल 2019 लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”list” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें