समाजवादी पार्टी से अलग होकर सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल यादव काफी आक्रामक मोड में आ गए हैं। यूपी में कई बड़े सपा नेताओं ने पार्टी से इस्तीफ़ा देकर उनका सेक्युलर मोर्चा का दामन थाम लिया है। सपा के बाद शिवपाल यादव ने अब परिवार में भी सेंध लगानी शुरू कर दी है। मुलायम परिवार के सदस्य अब खुलकर शिवपाल यादव के समर्थन में आने लगे हैं। इसकी शुरुआत मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव ने की जो राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शिवपाल यादव के साथ नजर आयीं।

शिवपाल को मिला लोकबन्धु सम्मान :

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह यादव आज लखनऊ में राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में पहुंचे। यहाँ पर उन्हें पार्टी की तरफ से लोकबंधू सम्मान से सम्मानित किया गया। इसके अलावा उनके निर्देश पर काम करने के साथ ही आगामी चुनाव शिवपाल यादव के नेतृत्व में लड़ने का भी ऐलान किया। इस दौरान भरी संख्या में शिवपाल समर्थक मौजूद थे लेकिन सभी को सबसे ज्यादा हैरानी हुई जब उस कार्यक्रम में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और लखनऊ कैंट से पूर्व सपा प्रत्याशी अपर्णा यादव पहुंचीं।

आगे बढ़े सेक्युलर मोर्चा :

मंच से बोलते हुए अपर्णा यादव ने कहा कि माननीय चाचा जी हमारे चहेते नेता हैं। नेताजी के बाद मैंने इन्हीं को सबसे ज्यादा माना है। मैं चाहती हूं कि सेक्युलर मोर्चा हमेशा आगे बढ़े। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि चुनाव में अच्छे लोगों को चुनकर लाइए। उन्होंने कहा कि आज भारत में किसान मर रहा है, जवान मर रहा है। अगर हमें अपने बेटों को ऐसे ही शहीद करना है तो इससे अच्छा है कि खड़ा करके उनको गोली मार दें।

इसके पहले गुरुवार को राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी अपने छोटे भाई शिवपाल के साथ नजर आए थे। सेक्युलर मोर्चा बनने के बाद ये पहला मौका था, जब दोनों भाई एक मंच पर थे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें