आखिर यहाँ से लड़ सकती है डिंपल यादव लोकसभा 2019 का चुनाव

2019 लोकसभा के चुनाव में कन्नौज सीट पर रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। इस सीट से 2014 के आम चुनावों में समाजवादी पार्टी से डिंपल यादव चुनाव जीती थी। हालांकि पूर्व में अखिलेश ने डिंपल यादव को चुनाव न लड़ाने की बात कही थी। कयास जताए जा रहे है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव राज्य की कन्नौज लोकसभा सीट के आगामी उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी होंगी।

  • पर अब सूत्रों से मिली जानकारियों के अनुसार सपा अध्यक्ष कनौज की सीट से अपनी पत्नी डिंपल यादव को ही लड़ा सकते हैं चुनाव।
  • वहीं अखिलेश यादव के कन्नौज (Kannuaj Lok Sabha Seat) से ताल ठोकने की घोषणा के बाद से सियासी गलियारों में उनकी पत्नी डिंपल यादव के लोकसभा चुनाव में न उतरने के कयास लगाए जाने लगे है।
समाजवादी पार्टी डिंपल को ही कनौज से लड़ा सकती चुनाव

पिछले लोकसभा चुनाव से सियासी दलों को सोशल मीडिया की अहमियत समझ में आई। इस बार सभी दल चुनाव से पहले ही अपना आइटी (इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी) सेल मजबूत करने में जुटे हैं। समाजवादी पार्टी भी एक कदम आगे रखने को तैयार है, वही एक कार्यक्रम में उन्होंने इस बात का साफ संकेत दिया था कि समाजवादी पार्टी डिंपल को ही कनौज से चुनाव लड़ा सकती है। सूत्रों के मुताबिक 2022 में अखिलेश ही सपा के सीएम उम्मीदवार होंगे, ऐसे में वह तीन साल के लिए लोकसभा जाने से बेहतर पार्टी के लिए प्रचार करने का फैसला ले सकते हैं।

  • वह पहले भी कन्नौज सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।
  • इस सीट पर बीजेपी की नजर है।
  • आगामी लोकसभा चुनावों में विशेष प्लान के तहत डिंपल की पार्टी में मुख्य भूमिका होगी।
रिपोर्ट- संजीत सिंह सनी

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP News” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें