उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में मंगलवार की रात एक भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने इसकी पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर जिलाधिकारी अलीगढ़, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अलीगढ़, पुलिस अधीक्षक नगर, पुलिस अधीक्षक देहात, क्षेत्राधिकारीगण स्थानीय पुलिस के अलावा कई अन्य थानों का फ़ोर्स मौके पर पहुंच गए और घायलों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने सभी के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को कब्जे में लेकर पूरे मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, अलीगढ़ के मुहल्ला अमोलिया निवासी दानिश की शादी के लिए करीब 50 लोग बारात के साथ फिरोजाबाद जा रहे थे। इसी दौरान मडरोक टोल प्लाजा से दो किमी आगे अलीगढ़-आगरा रोड (एनएच 93) पर मिनी बस नं यूपी (81 एएफ 3848) जो सासनी से अलीगढ़ की ओर आ रही थी और बारातियों से भरी टूरिस्ट बस नं (यूपी 81 बीटी 4054) जो अलीगढ़ से हाथरस की ओर जा रही थी। दोनों प्राईवेट बसों में आमने-सामने की टक्कर हो गयी। इस घटना के बाद बस में सवार कुल 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों में 17 की हालत गंभीर है जो अस्पताल में भर्ती हैं। अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को जिला अस्पताल और आगरा के रुसा अस्पताल में भर्ती कराया।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान[/penci_blockquote]
हादसे की सूचना मिलने पर एसएसपी अजय साहनी, एसपी सिटी समेत अन्य अधिकारी भी अलीगढ़ जिला अस्पताल पहुंचे। वहीं घटना पर दुख जताते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। इस बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि अलीगढ़ के डीएम और एसएसपी को जिला स्तर पर सभी जरूरी इंतजाम सुनिश्चित कराने के लिए कहा गया है, इसके अलावा पीड़ितों के परिवार को मुआवजा देने की भी घोषणा की गई है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]इन लोगों की हुई मौत[/penci_blockquote]
हादसे में मिनी बस चालक पवन (45) पुत्र राजेंद्र निवासी नोहटी मडराक (अलीगढ़), शिक्षिका अंजली (30) पत्नी शिवकुमार निवासी नगला कलार (अलीगढ़) व शिक्षिका कामनी उपाध्याय (25) पत्नी डेविड नगला दाऊजी सासनी (हाथरस),शिक्षिका गीता (25) पत्नी राजेश निवासी निदा वाजिदपुर सिकंदराराऊ (हाथरस), शिक्षिका मोनिका (30) पत्नी सुधीर निवासी मेलरोज बाईपास (अलीगढ़), बराती अब्दुल वाहिद (50) पुत्र अब्दुल दाउद जीवनगढ़ (अलीगढ़), शिक्षिका साधना (30) पत्नी हरवेंद्र निवासी कोंडला बुलंदशहर, मलखान (35) पुत्र मुरलीधर गांव भुखरावली दाऊजी मथुरा, सोमेश उर्फ सोनू (40) पुत्र रक्षपाल टीकरी हाथरस जंक्शन व इनके आठ माह के बेटे कार्तिक और 50 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]हादसे में ये लोग हुए घायल[/penci_blockquote]
1➡अब्दुल वाहिद (50) निवासी जीवनगढ।
2 ➡ देवेन्द्र (35) पता अज्ञात।
3➡भोला (36) निवासी हनुमान चौकी
4➡गुलाम हुसैन (22) निवासी गोण्डा रोड अलीगढ़।
5➡असद अम्बोलिया (17) निवासी रेलवे रोड अलीगढ़।
6➡ममता सिंघल (45) निवासी थाना सासनी जनपद हाथरस।
7➡नागेन्द्र सिंह (36) निवासी धनीपुर थाना गांधीपार्क अलीगढ़।
8➡राम प्रसाद (50) निवासी वेग पुर अलीगढ़।
9➡जगदीश (45) निवासी मेडू थाना हाथरस जंक्शन जनपद हाथरस।
10➡इमरान (37) निवासी भमोला थाना सिविल लाइन अलीगढ़।
11➡जगदीश (34) निवासी मडराक अलीगढ़।
12➡मिराज (50) निवासी फिरदौस नगर अलीगढ़।
13➡आशु (26) निवासी मडराक अलीगढ़।
14➡कृष्णा कुमारी (34) निवासी थाना सासनी जनपद हाथरस।
15➡साजिद (19) पुत्र मो. वाहिद निवासी जीवनगढ थाना क्वार्सी अलीगढ़।
16➡मोहम्मद यामीन (55) पुत्र जहूर अहमद निवासी मैरिस रोड थाना सिविल लाइन अलीगढ़।
17➡कल्लो (42) पत्नी जब्बार निवासी बडी तिहरी थाना पहासू बुलन्दशहर।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें-” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें