बादलपुर महोत्सव का हुआ शुभारंभ महोत्सव के उद्घाटन में पहुंचे उपमुख्यमंत्री

जौनपुर- उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सल्तनत बहादुर इण्टर कालेज के परिसर में बदलापुर महोत्सव का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया।

उपमुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग की योजनाओं का किया लोकार्पण

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग की योजनाओं का लोकार्पण भी किया।इस मौके पर उन्होंने 07 गांव को जोड़ने वाला कटहरिया घाट सेतु का शिलान्यास, 76 किलो मीटर सड़क सहित लगभग 50 करोड़ लागत की 42 परियोजनाएं का शिलान्यास किया।महोत्सव के उद्घाटन के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने विद्यालय प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गांव के विकास के लिए प्रत्येक परिवारों को शौचालय, बिजली कनेक्शन तथा गरीबों को उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क गैस कनेक्शन तथा गरीबों को इलाज के लिए आयुषमान भारत योजना के तहत पांच लाख रुपये तक के नि:शुल्क इलाज कराकर प्रदेश को विकास की ओर अग्रसर किया जा रहा है।

 बदलापुर महोत्सव के अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने  छात्र-छात्राओं को दिलाई शपत

उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित जनसमुदाय एवं छात्र/छात्राएं को शपथ दिलाई कि पर्यावरण को शुद्ध बनाये रखने के लिए प्लास्टिक थैला, बैग का इस्तेमाल नहीं किया जायेगा। अधिक से अधिक पौधा लगाया जायेगा। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपील की कि अपने क्षेत्र में गंदगी नहीं होने दी जायेगी तथा क्षेत्र को साफ-सुधरा रखा जायेगा। उन्होंने कहा कि कुड़ा व पुआल आदि को न जलाये इससे पर्यावरण दूषित नहीं होगा। सरकारी योजनाएं जन-जन तक पहुंचे इसके लिए अधिकारियो को निर्देश दिया कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति को सरकारी योजना का लाभ मिले तथा जनता की समस्याओं का निदान सर्वोच्य प्राथमिकता के आधार पर करें।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें