भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच शुरू हुआ है. टीम इंडिया 5 जनवरी से साउथ अफ्रीका टूर की शुरुआत कर रही है.  टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुक्रवार से केपटाउन में खेला जा रहा है. टेस्ट की नंबर वन टीम भारत के सामने सबसे बड़ा चैलेंज खुद को बेस्ट टीम साबित करना होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय टीम का अफ्रीका में टेस्ट रिकॉर्ड काफी खराब है. उसने यहां एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. वहीं, मौजूदा साउथ अफ्रीका टीम भी वर्ल्ड में नंबर 2 रैंकिंग पर है. पहले दिन के खेल में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला. अफ्रीका की पूरी टीम 286 रनों के स्कोर पर आउट हो गई थी लेकिन जवाब में भारतीय बल्लेबाजी क्रम भी लड़खड़ाता दिखाई दिया. भारत की पहली पारी 209 रनों पर सिमट गई थी.

हार्दिक ने बनाये 93 रन:

हार्दिक पटेल और भुवनेश्वर कुमार के बीच साझेदारी की बदौलत भारत 200 का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहा. हार्दिक पटेल ने 93 रनों की धुंवाधार पारी खेली. जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने सधी हुई शुरुआत की लेकिन बल्ले के बाद गेंद से भी हार्दिक ने भारत की वापसी कराई. शादी के बाद वापसी कर रहे कोहली मोर्केल का शिकार बने. इसके पहले मुरली विजय को फिलेंडर ने परेशान किया और अंत में विकेट हासिल करने में सफलता मिली. जबकि स्टेन को हुक करने के चक्कर में शिखर धवन आउट हो गए. स्टेन लम्बे समय बाद टीम में वापस आये हैं और वापसी में पहला विकेट शिखर धवन का मिला.

अफ्रीका को कम स्कोर पर रोकना होगा

रोहित शर्मा और पुजारा से टीम को उम्मीदें थी.पुजारा और आश्विन ने कुछ देर तक संघर्ष किया लेकिन ये काफी नहीं था.हार्दिक पंड्या कमोवेश AB डीविलियर्स वाली पारी खेलते नजर आ रहे थे.  हार्दिक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक 46 गेंदों में पुरा किया. भारत ने 209 रन बनाये और पूरी टीम ऑल आउट  गई. हार्दिक ने 93 रनों की पारी खेली. अब अफ्रीका को कम से कम स्कोर पर रोकना होगा ताकि बढ़त अधिक न हो. अफ्रीका का स्कोर 65-2 है. हार्दिक ने दोनों खिलाड़ियों को आउट किया.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें