अगले महीने होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। पंजाब के बाद सिर्फ कर्नाटक इकलौता बड़ा राज्य है जहाँ पर कांग्रेस बची हुई है। यही कारण है कि अपने किले को बचाने के लिए कांग्रेस ने पूरी तैयारी शुरू कर दी है। कर्नाटक चुनाव में प्रचार कराने के लिए कांग्रेस की तरफ से कुल 25 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गयी है। इस लिस्ट में 22 कांग्रेस के नेता हैं जबकि तीन दूसरी पार्टियों के नेताओं के नाम हैं। मगर इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात है कि इस लिस्ट में सोनिया गाँधी को नहीं रखा गया है। खबरें हैं कि स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण ऐसा किया गया है। उनकी जगह पर विपक्षी दलों के 3 बड़े नेताओं को शामिल किया गया है।

कांग्रेस ने जारी की लिस्ट :

कर्नाटक चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस द्वारा जारी स्टार प्रचारक की लिस्ट में पार्टी के राज्य सभा सांसद गुलाम नबी आजाद, अभिनेता चिरंजीवी, सुशील कुमार शिंदे, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट, अशोक चव्हाण, नवजोत सिंह सिद्धू, प्रिया दत्त, मोहम्मद अजरुद्दीन, अशोक गहलोत, राज बब्बर, नगमा, रणदीप सुरजेवाला, शशि थरूर, रमेश चेन्निठाला, सुष्मिता देव, ओमान चांडी, अमित देशमुख, रेणुका चौधरी, खुशबू, अमरिंदर सिंह राजा बरार और धिराज देशमुख का नाम शामिल हैं।

ये हैं भाजपा के स्टार प्रचारक :

कर्नाटक में फिर से सत्ता पर काबिज होने की कोशिश में लगी बीजेपी की स्टार प्रचारकों की सूची में 40 लोग शामिल हैं। बीजेपी के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, बी एस येदुयुरप्पा, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, अनंत कुमार, प्रकाश जावड़ेकर, रविशंकर प्रसाद, निर्मला सीतारमण, योगी आदित्यनाथ, सदानंद गौड़ा, पीयूष गोयल, शिवराज सिंह चौहान, देवेंद्र फडणवीस, स्मृति ईरानी समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे। कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव हैं जिसके नतीजे 15 मई को घोषित किए जाएंगे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें