कैराना में आरएलडी प्रत्याशी तबस्सुम बेगम अभी भी बढ़त बनाये हुए हैं. 14वे दौर में आरएलडी प्रत्याशी तबस्सुम बेगम को 340211 वोट मिलने के बाद 69774 वोट से आगे हैं. वहीं भाजपा प्रत्याशी मृगंका सिंह को 270435 वोट मिले हैं.

उत्तर प्रदेश के कैराना लोकसभा उपचुनाव और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी हैं. ये दोनों ही सीटों पर जीत यूपी की राजनीति के लिए काफी अहम् हैं.

मतगणना में आ रहे परिणामों से भी साफ़ हो रहा हैं कि ये चुनाव भाजपा बनाम गठबंधन का हैं. जिसमे भाजपा पिछड़ती नज़र आ रही हैं.

कैराना लोकसभा सीट से आरएलडी उम्‍मीदवार तबस्‍सुम ने कहा, ‘यह सत्‍य की जीत है. हम भविष्‍य में ईवीएम से चुनाव नहीं चाहते है. 2019 के लिए संयुक्‍त विपक्ष का रास्‍ता साफ हो गया है.’

आरएलडी प्रत्याशी लगातार आगे:

बता दें कि अब तक कैराना में 12 वें राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. आरएलडी प्रत्याशी तबस्सुम हसन को मिले 2,39,882 हजार वोटों से आरएलडी प्रत्याशी तबस्‍सुम हसन आगे चल रही हैं. तबस्सुम हसन ने मतगणना के पहले दौर से ही बीजेपी पर बढ़ता बनाए रखी है.

कैराना लोकसभा उपचुनाव:

कैराना में भाजपा के ख़िलाफ सपा ने आरएलडी के साथ गठबंधन किया. कैराना लोकसभा उपचुनाव के लिए आरएलडी उम्मीदवार तबस्सुम बेगम को चुनाव मैदान में उतारा गया.

आज मतगणना में गठबंधन प्रत्याशी तबस्सुम हसन को 122620 वोट मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी मृगांका सिंह को 82524 वोट मिले.

तबस्सुम हसन 40096 वोट से आगे चल रही हैं.

अपडेट्स: कैराना लोकसभा से प्रत्याशी मृगांका सिंह को 212845 वोट मिले.

अपडेट्स: कैराना लोकसभा से आरएलडी प्रत्याशी तबस्सुम बेगम अभी भी बढ़त पर हैं. तबस्सुम 55449 वोट से आगे हैं.

गठबंधन की ताकत के सामने विफल भाजपा:

कर्नाटक के बाद अब यूपी के कैराना और नूरपुर में भी भाजपा गठबंधन के सामने कमजोर पढ़ते नजर आ रही हैं. खुद सीएम योगी ने इन चुनावों में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए कई रैलियां की.

इतना ही नहीं मतदान से एक दिन पहले पीएम मोदी ने भी बागपत में जनसभा की .

हालाँकि उस जनसभा का उद्देशय एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करना था. लेकिन भाजपा ने पीएम के इस दौरे को उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी की जीत को सुनिश्चित करने के लिए इस्तेमाल किया.

लेकिन इन रैलियों का असर भी विपक्षियों के गठबंधन के सामने बेअसर होता नज़र आ रहा हैं.

नूरपुर उपचुनाव Live: 20वें दौर में सपा प्रत्याशी 10208 वोटों से आगे

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें