उत्तर प्रदेश पुलिस का एंथम सॉंग

प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के आह्वाहन पर पूरे भारतवर्ष में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में देश भर में आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उ0प्र0 पुलिस भी पूरे उत्साह के साथ इसमें सम्मिलित हुई। उक्त अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के अन्तर्गत दिनांक 11.08.2022 से 17.08.2022 तक तिरंगा यात्रा निकाला जाना, शहीद पुलिस कर्मियों के परिजनों का सम्मान, शहीद स्थलों/स्मारकों एवं अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर पीएसी के बैण्ड द्वारा राष्ट्रीय धुनों का वादन किया जाना, हाफ मैराथन आदि विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम उ0प्र0 पुलिस द्वारा आयोजित किये गये थे। स्वतंत्र भारत के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में यहां के निवासियों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को याद करने के उद्देश्य से 12 मार्च 2021 को आरम्भ हुए आजादी के अमृत महोत्सव का 15 अगस्त, 2023 को समापन हुआ।

अगस्त 2022 से अगस्त 2023 तक एक वर्ष की अवधि के दौरान प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आयोजित कार्यक्रमों को शूट करवाकर फोटो एवं वीडियो प्राप्त किये गये। खाकी के त्याग, बलिदान और तपस्या की भावना को सम्मिश्रित करने के लिये एक वर्ष के अथक परिश्रम के उपरांत उत्तर प्रदेश पुलिस का एक एंथम सॉंग बनाया गया है। इस एंथम सॉंग को बालीवुड के प्रतिष्ठित गीतकार रितेश रजवाडा के द्वारा लिखा गया है एवं इसको कुंवर अंशिथ द्वारा अपनी आवाज में गाया गया है तथा वैभव नायक एवं पुलिस मुख्यालय की सोशल मीडिया टीम द्वारा इसकी एडिटिंग करके इसे मूर्त रूप में तैयार किया गया है।


उत्तर प्रदेश पुलिस के इस एंथम सॉंग में पुलिस कर्मियों द्वारा 24 घंटे अनवरत रूप से आमजन की सर्मपण भाव से सेवा किये जाने, शहर अथवा गॉव में समान रूप से प्रभावी गश्त किये जाने, महत्वपूर्ण त्यौहारों एवं आयोजनों पर अपने परिवार से दूर रहकर अपने कर्तव्य पथ डटे रहने, गरीबों एवं बेसहारा लोगों की ताकत बनकर न्याय दिलाने की भावना को प्रदर्शित किये जाने के साथ-साथ उ0प्र0 पुलिस के विभिन्न कार्यक्रमों की झलकियों को प्रदर्शित किया गया है।
सोशल मीडिया के सभी महत्वपूर्ण प्लेटफार्म पर इस एंथम सॉंग को उ0प्र0 पुलिस द्वारा दिनांक 16 अगस्त, 2023 को लॉंच किया गया है। आजमन द्वारा इस एंथम सॉंग को काफी पसन्द किया जा रहा है तथा सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर इसे लोगों की भरपूर सराहना मिल रही है। 24 घण्टे से भी कम समय में इसे ट्विटर पर लगभग 66 हजार लोगों द्वारा देखा जा चुका है तथा 800 से अधिक लोगों द्वारा रिट्वीट व 1700 से अधिक लोगों द्वारा लाइक किया जा चुका है। उत्तर प्रदेश पुलिस के इस एंथम सॉंग को विभिन्न राज्यों की पुलिस एवं केन्द्रीय बलों के द्वारा भी अपने सोशल मीडिया एकाउंट से शेयर किया जा रहा है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें