खूबसूरत ही नहीं बल्कि टैलेंटेड एक्ट्रेस अर्चना गुप्ता ने अपने जन्मदिन के मौके पर भगवान शिव का इस महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर आर्शीवाद लेते हुए कुछ बड़ी घोषणाए की हैं।

ऐसे में अर्चना गुप्ता ने न्यूज़ हेल्पलाइन के साथ एक खास बातचीत में अपने बर्थडे प्लान्स से लेकर अपने होम बैनर चना  ज़ोर गरम एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड तले आने वाले प्रोजेक्ट्स की सीरीज तक पर खुलकर बात की है।

अपने होम-बैनर के प्रोडक्शन लाइन-अप के बारे में कुछ बातें शेयर करते हुए वह कहती हैं, “हमने अपना प्रोडक्शन हाउस, चना  ज़ोर गरम एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड – CZG, को लॉकडाउन से ठीक पहले शुरू किया था, लेकिन दुर्भाग्य से, महामारी के कारण हम ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। ऐसे में आज मेरा जन्मदिन है और इस मौके पर मैं एक ऑफीशियली अनाउंसमेंट करना चाहती हूं कि  CZG अलग-अलग फॉर्मेट में प्रोजेक्ट्स प्रोड्यूस करने वाला है, जैसे की मूवीज, शॉर्ट फिल्म, म्यूजिक वीडियोस, डिजिटल कंटेंट, सीरीज और बहुत कुछ।”

आगे बात करते हुए अर्चना ने कहा वह आने वाले प्रोजेक्ट्स में नए और योग्य टैलेंट के साथ काम करना चाहती हैं। वह कहती हैं, “हम नए टैलेंट्स को काम देकर उन्हें बढ़ावा देने के प्लान्स बना रहे हैं। मैं एक क्रिएटिव प्लेटफॉर्म बनाने की कोशिश कर रही हूं, जहां हम न सिर्फ मेन स्ट्रीम के सिनेमा बल्कि डिजिटल कंटेंट के साथ भी योग्य और टैलेंटेड लोगों को क्वालिटी वर्क दे करके उनके साथ काम कर सकते हैं।

अर्चना गुप्ता ने ज़ी5 की सीरीज़ पाइजन, आफ़त-ए-इश्क, लव सॉरी और शॉर्ट फिल्म बंजर में अपने शानदार और कमाल की परफॉरमेंस के साथ खुद का नाम बनाया है। इतना ही नहीं वह एक बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया फैन फॉलोइंग को एन्जॉय करती हैं।

वहीं, अपने बर्थडे सेलिब्रेशन प्लान के बारे में बात करते हुए वह कहती हैं, “मेरा जन्म 1 मार्च को हुआ था, और वह महाशिवरात्रि का मौका था, और इस तरह से इस बार मैंने यूनिक तरीके से इसे मनाने का फैसला किया, मैं सोमनाथ से शुरू होकर सभी ज्योतिर्लिंगों को कवर करने के लिए अपनी यात्रा पर हूं और आज मैं गुजरात के नागेश्वर जा रही हूं। जिस समय मैंने इस खबर को शेयर किया था, तब मुझे ये जानकर हैरानी हुई कि फैंस ने मेरे लिए सभी चीजों को अर्रेंज किया। दरअसल, हिंदुत्व को बढ़ावा देने वाले हिंदू वाहिनी संगठन चलाने वाले युवाओं का यह ग्रुप है, उन्होंने मेरे लिए सब कुछ व्यवस्थित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

वह कहती हैं, “मैंने सालंगपुर हनुमान जी के साथ अपनी आध्यात्मिक जन्मदिन यात्रा शुरू की और पलियार्ड गई, वहां शाही परिवार से मिली, श्री महामंडलेश्वर निर्मला बा, इस पीढ़ी की वर्तमान मुखिया, उन्हें मुरारी बापू द्वारा प्रमुख नियुक्त किया गया था, उनके साथ मैंने पूरे शाही परिवार के साथ बैठकर दोपहर का खाना खाया। हिंदू वाहिनी समूह भी एक पहल चलाता है जहां झुग्गी-झोपड़ी के बच्चों और बुजुर्गों को संगीत की शिक्षा दी जाती है, ऐसे में वहां स्वर्गीय लता मंगेशकर के लिए एक श्रद्धांजलि का आयोजन किया गया  था, मैंने भी उसमे हिस्सा लिया और सभी को अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करने की कोशिश भी की”।

जिन्हें नहीं पता उन्हें हम बता दें कि अर्चना ने हिंदी ही नहीं बल्कि इसके अलावा तमिल, कन्नड़, मलयालम, तेलुगु और एक इंटरनेशनल रशियन फिल्म में भी काम किया है, इस तरह के एक प्रभावशाली रिज्यूमे के साथ और अपने खुद के बैनर के साथ, वह स्वाभाविक रूप से अपनी मंजिल को पाकर एक ऊंचाई को छूने के लिए तैयार हैं, जिसके लिए हम भी उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें