बॉलीवुड इंडस्ट्री ही नहीं टेलीविजन की दुनिया में भी अपनी एक अलग पहचान रखने वाले मशहूर कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस की फिल्म पर आधारित डॉक्यूमेंट्री का प्रीमियर मुंबई में हुआ, और इस दौरान पूरे टिनसेल-टाउन डांसिंग ब्रिगेड ने फ्रेंच डायरेक्टर पियरे एक्स गार्नियर द्वारा निर्देशित दिल को छू लेने वाली और शानदार कहानी की सराहना की है।

इस मौके पर राघव जुगल, गीता कपूर, उमंग कुमार और अन्य हस्तियों ने मुंबई में रेड-कार्पेट प्रीमियर में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाते हुए शोभा बढ़ाई।

हाल ही में पेरिस में “टेरेंस लुईस – इंडियन मैन” नाम की एक डॉक्यूमेंट्री का पहली बार प्रीमियर हुआ, जहां इसने खूब वाहवाही लूटी और सबकी तारीफ बटोरी और जिसके बाद अब इंडिया में इसका प्रीमियर किया गया। इस प्रोजेक्ट में टेरेंस लुईस की एक झलक दिखाई गई है, जो स्पॉटलाइट में रहने वाली जिंदगी की क्रेजी स्पीड और ग्लैम से बिल्कुल अलग है।

इस डॉक्यूमेंट्री के बारे में बात करते हुए प्रीमियर पर मौजूद जाने-माने डांसर, कोरियोग्राफर और एक्टर राघव जुयाल ने कहा, “फिल्म ने मेरे रोंगटे खड़े कर दिए, यह आपको हंसाती है और रुलाती है। यह एक हॉनेस्ट फिल्म है, यह डॉक्यूमेंट्री है और मुझे इसे देखने में बहुत मजा आया। फिल्म के डायरेक्टर पियरे ने रिमार्केबल काम किया है।”

वहीं गीता कपूर, जो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जाना माना और रिस्पेक्टेड नाम है, वो प्रीमियर पर इमोशनल हो गईं और कहा,”हमारे ही फील्ड, डांस और कोरियोग्राफी के लोग, लोगों को उनकी कहानी बताने के लिए डाक्यूमेंट्री नहीं बना पाते है , और मुझे बहुत खुशी है कि टेरेंस को ये मौका मिला । अब समय आ गया है कि लोग दुनिया को हमारे नज़रिये से भी देखे ।”

इस डॉक्यूमेंट्री के साथ, फिल्म प्रोड्यूसर पियरे एक्स.गार्नियर ने टेरेंस लुईस और उनकी इनर वर्ल्ड के गहन, सटल और साइलेंट नजरिए को पकड़ लिया है, जिससे ज्यादातर लोग अंजान थे और वो भी अपने ही स्टाइल के डाक्यूमेंट्री सिनेमा में।

खुद टेरेंस ने अपनी डॉक्यूमेंट्री और इसको मिले रिस्पॉन्स के बारे में बात करते हुए, बताया “मैं थोड़ा डरा हुआ था, क्योंकि यह डॉक्यूमेंट्री है, इसलिए यह स्लो है और इसे एक फ्रेंच डायरेक्टर ने बनाया है, इसलिए यह स्लो पेस्ड, मीनिंगफुल है और इसमें गहरी विचारशीलता है, इसलिए मैं डरा था कि ऑडियंस कहीं बोर न हो जाएं, लेकिन सब समझ गए हैं कि हम सब खड़े-खड़े दौड़ रहे हैं, जिंदजी में शांति पाने के लिए हर कोई इधर-उधर भाग रहा है।”

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें